दैनिक भास्कर हिंदी: नागपुर स्नातक चुनाव में ‘परिवर्तन’ की दावेदारी, स्वयंघोषित उम्मीदवार अतुल खोब्रागडे निष्कासित 

January 24th, 2020

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नागपुर स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के जून में होने जा रहे चुनाव के लिए मतदाता पंजीयन का दूसरा चरण पूरा हो गया है। पंजीयन के दौरान राष्ट्रसंत तुकड़ोजी महाराज नागपुर विद्यापीठ की सीनेट में दो सदस्य सहित प्रवेश करने वाली विविध संगठनों के ‘परिवर्तन पैनल’ ने अपनी दावेदारी पेश की है। जल्द ही सीनेट परिवर्तन पैनल द्वारा उम्मीदवार दिए जाने की जानकारी सीनेट सदस्य प्रा. प्रशांत डेकाटे व प्रा. शीलवंत मेश्राम ने दी। 

कुछ दिन पहले परिवर्तन पैनल द्वारा अतुल खोब्रागडे ने खुद अपनी उम्मीदवारी घोषित की थी। हालांकि इस उम्मीदवारी को लेकर अब संगठन में दरार पड़ती दिख रही है। सीनेट परिवर्तन पैनल ने खुलासा करते हुए प्रा. प्रशांत डेकाटे ने कहा कि संगठन द्वारा ऐसी कोई उम्मीदवार घोषित नहीं की गई है। स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में परिवर्तन पैनल चुनाव लड़ेगा। इसके लिए सीनेट में जिस पद्धति से उम्मीदवारी दी गई, उसी तरह यहां भी उम्मीदवार दिया जाएगा। जिसने इस पैनल के नाम पर उम्मीदवारी घोषित की है, वे स्वयं घोषित उम्मीदवार है।

इस स्वयं घोषित उम्मीदवार ने पैनल का दुरुपयोग कर समाज में फूट निर्माण करने का प्रयास किया है। इस दौरान अतुल खोब्रागडे को पैनल से निष्कासित करने की घोषणा की गई। पैनल द्वारा उम्मीदवार के चुनाव के लिए पारदर्शी प्रक्रिया अपनाई जाएगी। इसके लिए उम्मीदवार को आवेदन भरना होगा। कोर कमेटी के सदस्य उसका साक्षात्कार लेंगे। इसके बाद उम्मीदवारी घोषित की जाएगी। पत्रपरिषद में बीवीएम के सुरेश तागडे, बासा के महेश बंसोड़ सहित अन्य 7 संगठनों के पदाधिकारी उपस्थित थे। 

महापौर दिलाएंगे लोकतंत्र पर निष्ठा की शपथ
राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर महापौर संदीप जोशी 24 जनवरी को मनपा के अधिकारी व कर्मचारियों काे लोकतंत्र पर निष्ठा की शपथ दिलाएंगे मनपा मुख्यालय के डॉ. पंजाबराव देशमुख सभागृह में सुबह 11 बजे, महापौर की अध्यक्षता में कार्यक्रम होगा। 25 जनवरी राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाता है। चौथा शनिवार का अवकाश रहने से एक दिन कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।  इसके साथ जोन स्तर पर भी राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन किया जाएगा। जोन सभापति जोन के अधिकारी, कर्मचारियों को लोकतंत्र पर निष्ठा की शपथ देंगे। 
 

खबरें और भी हैं...