comScore

नागपुर में एक और कोरोना मरीज की मौत, जानिए - विदर्भ में क्या हैं संक्रमितों के आंकड़े

नागपुर में एक और कोरोना मरीज की मौत, जानिए - विदर्भ में क्या हैं संक्रमितों के आंकड़े

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मेडिकल में एक और कोरोना मरीज की मौत हो गई है। मानकापुर निवासी 54 वर्षीय महिला की सोमवार 12 बजकर 30 मिनट पर मौत हो गई। सोमवार को 22 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 1471 और कोरोनाग्रस्त मरीजों की मौत का आंकड़ा बढ़कर 24 हो गया है। सोमवार को पॉजिटिव सैंपल में 10 की नीरी, 3 की एम्स, 8 की मेयो और एक की जांच मेडिकल के लैब में हुई है। मेयो में जांचे गए सैंपल में 6 मिलिट्री हॉस्पिटल, एक कोटोल रोड स्थित दीपक नगर और एक मनीष नगर के मरीज के हैं।

मृतका हाइपरटेंशन की मरीज

बाएं अंगों के काम नहीं करने की पेरशानी के कारण 17 जून से एक निजी अस्पताल में भर्ती महिला को कराया गया था। 19 जून को उसका स्वैब टेस्ट पॉजिटिव आने पर उसे सुपर रेफर किया गया था। 20 जून को उसे सुपर मेडिकल में भर्ती किया गया था। मृतका हाइपर टेंशन की मरीज थी और उसके मस्तिष्क में आंतरिक रक्त स्राव हो रहा था

36 मरीज डिस्चार्ज

सोमवार को 36 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं। इनमें 26 मरीज मेडिकल से और 10 मरीज मेयो से डिस्चार्ज हुए हैं। 

ग्रामीण इलाकों में कोरोना के 182 मरीज

कोरोना का प्रसार आसपास के ग्रामीण इलाकों तक पहुंच चुका है। 10 तहसीलों में कोरोना के मरीज मिल चुके हैं, जबकि भिवापुर, मौदा और कुही में एक भी मरीज सामने नहीं आए हैं। अबतक 182 लोग पॉजिटिव मिले हैं, जिनमें 105 ठीक हो चुके हैं, 75 का उपचार जारी है, जबकि 2 की मौत हो चुकी है। एक मरीज कन्हान और दूसरा लोकमान्य नगर का था। शनिवार को रामटेक से पहला मरीज सामने आया था। नगरधन का युवक पुणे से लौटा था और 26 जून को उसका कोरोना टेस्ट किया गया जो अगले दिन पॉजिटिव मिला। अब तक कन्हान के एक और लोकमान्य नगर के एक मरीज की मौत हो चुकी है।

हिंगणा से सबसे अधिक 82 मरीज

ग्रामीण इलाके में हिंगणा से सबसे अधिक 82 मरीज सामने आए हैं। यहां से निलडोह से 39, इसासणी से 13 और लोकमान्यनगर से 10 मरीज सामने आए हैं। इसके बाद कामठी में 20 और नागपुर के ग्रामीण (देवलामाटी, श्रमिकनगर,गोंधनी, वाडी,खरबी, बुटीबोरी) में 18 मरीज मिले हैं।

चंद्रपुर में 6, अमरावती में 5 संक्रमित

सोमवार 29 जून को फिर बड़ी संख्या में संक्रमित पाए गए हैं। अब तक जिन जिलों में संक्रमितों की संख्या सीमित थी, उन जिलों में बाहर से आए लोगों के कारण संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। सोमवार 29 जून को गोंदिया जिले में 11, चंद्रपुर जिले में 6, अमरावती जिले में 5,  गड़चिरोली जिले में सीआरपीएफ के जवान सहित 2 तथा भंडारा, यवतमाल और वर्धा में 1-1 पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। 

गोंदिया जिले में 11 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है जिनमें से 9 गोंदिया तहसील के तथा 2 सड़क अर्जुनी तहसील के बताये जाते हैं। इसके साथ जिले में संक्रमितों की संख्या 122 पर पहुंच गई है। इनमें से 21 मरीजों का इलाज चल रहा है। अन्य स्वस्थ हो चुके हैं। 

चंद्रपुर जिले में 6 पॉजिटिव मिले हैं जिनमें से वरोरा निवासी एक ही परिवार के 4 सदस्यों का समावेश है। इनके अलावा भद्रावती के 2 लोग पॉजिटिव पाए गए है। जिले में संक्रमितों की संख्या 87हो गयी है। जिनमें से 34 का इलाज चल रहा है। जो लोग पॉजिटिव पाए गए हैं वे क्रमश: हैदराबाद और मुंबई से लौटे हैं। 

अमरावती जिले में 5 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है, जिनमें शहर से सटे बडनेरा के साथ धामणगांव तहसील के 2 लोगों का समावेश है। अमरावती में संक्रमितों की संख्या 548 पर पहुंच चुकी है जिनमें से 396 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। 

गड़चिरोली जिले में अहेरी के सीआरपीएफ में कार्यरत 52 वर्षीय पुलिस जवान और धानोरा के क्वारेंटाइन सेंटर में रह रहा 23 वर्षीय युवक पॉजिटिव पाया गया है। जिले में संक्रमितों की संख्या 67 पहुंच गयी है। वर्तमान में 15 सक्रिय मरीजों का इलाज चल रहा है। 

भंडारा जिले में मुंबई के कल्याण से लौटे व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। जिले में कुल 80 मरीज पाए गए हैं जिनमें से 22 का इलाज चल रहा है। यवतमाल में भी एक नया पॉजिटिव मिला है। 

यवतमाल जिले में भी एक नया पॉजिटिव मिला है। यहां अब तक 268 लोग संक्रमित हो चुके हैं जिनमें से सक्रिय मरीज 51 रह गए हैं। 9 लोगों की मौत भी हो चुकी है। 

वर्धा जिले के घोराड में औरंगाबाद से लौटा 21 वर्षीय युवक संक्रमण का शिकार पाया गया है। 

कमेंट करें
sP1Lp