comScore

नागपुर: एयरपोर्ट से गिरफ्तार किए गए तीन तस्कर, 55 लाख का सोना बरामद

नागपुर: एयरपोर्ट से गिरफ्तार किए गए तीन तस्कर, 55 लाख का सोना बरामद

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नागपुर के डॉ. बाबासाहब आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय विमान तल पर बॉडी में सोना छिपाकर लाए तीन लोगों को हिरासत में लिया गया। इसमें से दो को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया, लेकिन एक को गिरफ्तार कर बाद में जमानत पर रिहा किया गया। मामले की कार्रवाई कस्टम के अधिकारियों ने की है। जांच में डेढ़ किलोग्राम सोना बरामद किया गया, जिसकी बाजार में कीमत करीब 55 लाख रुपए बताई जा रही है।

कड़ाई से पूछने पर उगला सच
जानकारी के अनुसार शारजाह से आने वाला एयर अरेबिया का विमान क्रमांक 416 शुक्रवार को सुबह करीब 3.45 बजे नागपुर विमानतल पर पहुंचा। विमान में सवार 3 लोगों पर कस्टम के अधिकारियों को संदेह हुआ, जिसके बाद उनसे पूछताछ की गई। उन्होंने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। संदेह के आधार पर जब उनसे कड़ाई से पूछताछ की गई, तो बॉडी में सोना छिपाकर लाने की बात स्वीकार की। मामले को लेकर देर शाम तक पूछताछ चलती रही। तीनों को मेडिकल जांच के लिए शुक्रवार की शाम मेयो अस्पताल ले जाया गया।

दिल्ली के हैं निवासी
मोहम्मद आसिफ सुभाष नगर दिल्ली, मोहम्मद आशिक कलामहल दिल्ली और मोहम्मद इकबाल उर्दू बेरक जामिया मस्जिद दिल्ली निवासी को विमानतल से हिरासत में लिया गया। तीनों के पास से 1.568 किलोग्राम सोना बरामद किया गया। इसकी बाजार में कीमत 55 लाख 12 हजार 500 रुपए बताई जा रही है।

कमेंट करें
XDuoN