comScore

यूनिवर्सिटी का ढुलमुल कामकाज, तीन माह बाद भी नहीं आया एम.कॉम प्रोफेशनल का रिजल्ट

यूनिवर्सिटी का ढुलमुल कामकाज, तीन माह बाद भी नहीं आया एम.कॉम प्रोफेशनल का रिजल्ट

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  यूनिवर्सिटी का ढुलमुल कामकाज फिर सामने आया है।  रिजल्ट की गाड़ी सुपरफास्ट दौड़ने का दावा करने वाले राष्ट्रसंत तुकड़ोजी महाराज नागपुर यूनिवर्सिटी बीते 97 दिन से एम.कॉम प्रोफेशनल परीक्षा का रिजल्ट जारी नहीं कर पाई है। 4 मार्च से पूरक परीक्षा शुरू हो रही है, जिसके कारण विद्यार्थी परेशानी में है। इस कारण विद्यार्थियों और  यूनिवर्सिटी सीनेट सदस्य प्रवीण उदापुरे ने यह पूरक परीक्षा एक महीना स्थगित करने की मांग की है। बता दें कि नागपुर यूनिवर्सिटी  अपनी परीक्षा प्रणाली को प्रदेश में सबसे बेहतर बताता है।

यूनिवर्सिटी का दावा है कि उसके अधिकांश रिजल्ट 30 दिन के भीतर जारी किए हैं। हाल ही में यूनिवर्सिटी द्वारा जारी जानकारी में दावा किया गया था कि उन्होंने   शीतकालीन परीक्षा 2019 के 925 पाठ्यक्रमों के परिणाम जारी किए हैं। यूनिवर्सिटी के अनुसार इसमें से 918 पाठ्यकमों नतीजे 30 दिन के भीतर जारी किए हैं।

2 पाठ्यक्रमों के नतीजे 30 से 35 दिन के भीतर जारी हुए, तो वहीं 5 पाठ्यक्रमों के नतीजे जारी करने में विवि को 45 दिन से अधिक का वक्त लगा है। इसमें बीएससी के कुछ सेमिस्टर, बी.कॉम और एमएससी जैसे पाठ्यक्रमों का समावेश है। विवि ने कुल 3 फेज में शीतकालीन परीक्षाएं आयोजित की थीं। पहले फेज में 402, दूसरे में 159, तीसरे में 375 पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं ली गई थीं। लेकिन एम.कॉम प्रोफेशनल जैसे पाठ्यक्रमों के रिजल्ट जारी करने में तीन माह से अधिक देरी के कारण यूनिवर्सिटी के दावों की कलई खुल गई है।

कमेंट करें
NB3XL