नागपुर का पारा चढ़ा, विदर्भ में फिर दो दिन बारिश के आसार

Nagpurs mercury rises, again may be two days of rain in Vidarbha
नागपुर का पारा चढ़ा, विदर्भ में फिर दो दिन बारिश के आसार
नागपुर का पारा चढ़ा, विदर्भ में फिर दो दिन बारिश के आसार

डिजिटल डेस्क, नागपुर। बुधवार को बारिश के बाद शुक्रवार को शहर का पाना 5 डिग्री सेल्सियस चढ़ गया। हालांकि यह पारा बारिश की वजह से कम हुआ था। पारा चढ़ने की वजह से शुक्रवार को एकबार फिर गर्मी महसूस होने लगी। जबकि शहर में दाेपहर के समय आसमान में बादल छाए रहे। इससे कुछ समय के लिए राहत देखने को मिली। अगले दो दिन विदर्भ के विभिन्न जिलों में बारिश की संभावना जताई जा रही है। वहीं नागपुर सहित अन्य जिलों में हल्की बूंदा-बांदी की संभावना है।

जानकारी के अनुसार गुरुवार को पारा गिरने के बाद शुक्रवार को फिर से चढ़ गया। शुक्रवार को अधिकतम तापमान में 4.9 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने से 37 दर्ज किया गया, जो सामान्य से 1.2 कम है। वहीं, न्यूनतम तापमान में 1.9 डिग्री सेल्सियस की बढ़त होने से 20.8 दर्ज किया गया, जो सामान्य से 0.7 कम है।

मौसम विभाग का अनुमान

विभाग के अनुसार 28 मार्च को विदर्भ के अमरावती, चंद्रपुर, यवतमाल और गढ़चिरोली जिले में अगल-अलग स्थानों पर गरज-चमक और तेज हवा के साथ ओले गिरने की आशंका है जबकि नागपुर के साथ ही अकोला, भंडारा, बुलढाणा, गोंदिया, वर्धा और आशिम जिले में गरज व चमक के साथ बारिश व तेज हवा के साथ बौछार पड़ने की संभावना है। वहीं, 29 मार्च को गढ़चिरोली, चंद्रपुर, यवतमाला और गोंदिया जिले में गरज-चमक के साथ ओले गिरने की आशंका है। वहीं, नागपुर जिले के अलावा अकोला, अमरावती, भंडारा, बुलढाणा, वर्धा और वाशिम जिले में अलग-अलग स्थानों पर गरज-चमक के साथ बारिश और तेज हवा के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

Created On :   27 March 2020 2:44 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story