वानखेड़े को रोकने भाजपा नेता दिल्ली में कर रहे लॉबिंग

Nawab Malik claims BJP leaders are lobbying in Delhi to stop Wankhede
वानखेड़े को रोकने भाजपा नेता दिल्ली में कर रहे लॉबिंग
नवाब मलिक का दावा वानखेड़े को रोकने भाजपा नेता दिल्ली में कर रहे लॉबिंग

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राज्य के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री और राकांपा प्रवक्ता नवाब मलिक ने दावा किया कि कार्यकाल खत्म होने के बावजूद कुछ भाजपा कुछ बड़े नेता नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेडे को मुंबई में बनाए रखने के लिए लॉबिंग कर रहे हैं। रविवार को संवाददाता सम्मेलन में मलिक ने दो ऑडियो क्लिप सुनाकर द्वारा किया कि यह एक पंच और एनसीबी के समीर वानखेडे और किरण बाबू नाम के अधिकारियों से हुई बातचीत है जो पंच को पिछली तारीख में पंचमाने पर हस्ताक्षर के लिए मजबूर कर रहे हैं। मलिक ने यह भी दावा किया कि एनसीबी ने ड्रग्स मामले में उनके दामाद समीर खान की जमानत रद्द करने के लिए बदले की भावना से कोर्ट में अर्जी दाखिल की है। महिला ने कहा कि एनसीबी का फर्जीवाडा अब भी बंद नहीं हुआ। पिछले साल कई फर्जी मामले दर्ज कर लोगों से करोड़ों रुपए की वसूली हुई। इस मामले में कई सबूत दिए गए तो एनसीबी ने विजिलेंस जांच का दावा किया उस जांच का क्या हुआ। मलिक ने कहा कि 2 अक्टूबर को क्रूज पर रेड के बाद केपी गोसावी और मनीष भानुशाली द्वारा 25 करोड़ रुपए की वसूली की कोशिश से जुड़ा सबूत देने के बावजूद कोई कर्रवाई नहीं हुई। मलिक ने दावा किया कि लोगों पर फर्जी मामले बनाए जाते हैं और पंच से कोरे कागजों पर हस्ताक्षर लिए जाते है और फिर वसूली की जाती है। 

क्या है ऑडियो क्लिप में

मलिक ने दावा किया कि मैडी नाम के एक पंच ने एनसीबी अधिकारी किरण बाबू को फोन कर कहा कि जिस तरह का विवाद चल रहा है उसके चलते उसे पिछली तारीख में पंचनामें पर हस्ताक्षर के चलते फंसने का डर है। लेकिन कथित अधिकारी उसे कोई परेशानी न होने का अश्वासन देता है और विवाद न हो इसलिए एनसीबी ऑफिस से दूर किसी जगह पर हस्ताक्षर की बात कहता है। मलिक ने एक और ऑडियो सुनाया जिसमें कथित तौर पर समीर वानखेडे और पंच के बीच बातचीत हुई। वानखेडे भी पंच को किसी तरह की परेशानी न होने का आश्वासन देते हैं। 

पंच को मलिक ने दी धमकी-मोहित कंबोज भारतीय

भाजपा नेता मोहित कंबोज भारतीय ने दावा किया कि नवाब मलिक ने अरबाज उकानी नाम के एक एनसीबी के पंच को 30 लाख रुपए देने का वादा कर उसे एनसीबी के खिलाफ बयान देने को कहा। मोहित ने यह भी दावा किया कि मलिक ने उकानी को ऐसा न करने पर उसे अंजाम भुगतने की धमकी दी। मोहित ने ट्वीट के जरिए एक ईमेल की तस्वीर साझा की है और कहा है कि पंच उकानी ने मुंबई पुलिस आयुक्त को पत्र लिखकर मामले की शिकायत की है। उन्होंने कहा कि क्या अब मुंबई पुलिस इस मामले में कार्रवाई करेगी। मोहित ने दावा किया कि महाराष्ट्र सरकार में मंत्री मलिक अपने पद का दुरूपयोग कर भाजपा नेताओं और केंद्रीय एजेंसी को बदनाम करने की साजिश कर रहे हैं। 

 

Created On :   2 Jan 2022 2:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story