एनसीपी ने बीड को अति संवेदनशील घोषित करने चुनाव आयोग से लगाई गुहार

NCP demands to declare the Beed constituency highly sensitive
एनसीपी ने बीड को अति संवेदनशील घोषित करने चुनाव आयोग से लगाई गुहार
एनसीपी ने बीड को अति संवेदनशील घोषित करने चुनाव आयोग से लगाई गुहार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग से मांग की है कि बीड लोकसभा क्षेत्र को अति संवेदनशील घोषित किया जाए। पार्टी प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि बीड से राकांपा उम्मीदवार बजरंग सोनवणे की पत्नी सारिका पर केज में भाजपा के गुंडों ने हमला किया है। उन्होंने बताया कि सारिका सोनवणे पर केज तहसील के धर्माला में कोयते से हमला किया गया। इसके पहले यहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर भी हमले किए गए थे। मलिक ने कहा कि भाजपा को यहां अपनी हार दिखाई दे रही है। इस लिए वे इस तरह हिंसा का सहारा ले रहे हैं।

एसपी को हटाया जाए: मुंडे 
विधान परिषद में विपक्ष के नेता धनंजय मुंडे ने बीड के जिला पुलिस अधीक्षक को हटाए जाने की मांग की है। मुंडे ने कहा कि भाजपा उम्मीदवार प्रीतम मुंडे के नामांकन पत्र पर एतराज जताने वाले कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ जिलाधिकारी कार्यालय में पुलिस के सामने मारपीट की गई। इस मामले में आरोपियों को तुरंत जमानत भी मिल गई। बीड के भाजपा कार्यकर्ता सोशल मीडिया पर धमकी दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिला पुलिस अधीक्षक घनश्याम पालवदे के संरक्षण में ये घटनाएं हो रही हैं। इस लिए चुनाव आयोग बीड को अति संवेदनशील घोषित करे। मुंडे ने राकांपा उम्मीदवार और उनके परिवार को सुरक्षा दिए जाने की मांग की है।

गौरतलब है कि बीड राज्य की ग्रामीण विकास मंत्री पंकजा मुंडे और उनके चचेरे भाई विप में विपक्ष के नेता धनंजय मुंडे का गृह जनपद है। पंकजा की छोटी बहन सांसद प्रीतम मुंडे बीड से भाजपा उम्मीदवार हैं। इस लिए यहां दोनों की प्रतिष्ठा दाव पर लगी हुई है।

 

Created On :   30 March 2019 5:54 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story