NCP का शिवसेना पर हल्ला बोल, कहा ग्रीन रिफाइनरी का विरोध केवल नौटंकी

NCP said the Shiv Senas gimmick protesting the Green Refinery
 NCP का शिवसेना पर हल्ला बोल, कहा ग्रीन रिफाइनरी का विरोध केवल नौटंकी
 NCP का शिवसेना पर हल्ला बोल, कहा ग्रीन रिफाइनरी का विरोध केवल नौटंकी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। केंद्र और राज्य सरकार में शामिल शिवसेना द्वारा कोकण में लगने वाले ग्रीन रिफाइनरी परियोजना के विरोध को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने नौटंकी बताया है। विरोध में शुरु आंदोलन में शिवसेना के शामिल होने प्रदेश एनसीपी अध्यक्ष सुनील तटकरे ने कहा कि उस क्षेत्र के विधायक से लेकर सांसद और केंद्रीय, राज्य व पालक मंत्री सभी शिवसेना के हैं। इसके बावजूद यह पार्टी परियोजना को रोकने की बजाय उसके विरोध में प्रदर्शन करने की नौटंकी कर रही है। 

किसी हालत में नहीं होने देंगे परियोजना 
शुक्रवार को आजाद मैदान पर विरोध करने वालों ने कहा कि वे किसी हालत वे इस परियोजना नहीं होने देंगे। संघर्ष समिति द्वारा आयोजित आंदोलन को शिवसेना ने समर्थन दिया। विरोध करने वालों को कहना है कि दिन-ब-दिन पृथ्वी का तापमान बढ़ता जा रहा है। ऐसी स्थित में यहां की ग्रीन परियोजना पूरे कोकण के लिए खतरा है। गत दिनों शिवसेना के नेता व राज्य के उद्योग मंत्री सुभाष देसाई ने कहा कि था कि योजना का विरोध नहीं है, कुछ लोग विरोध कर रहे हैं उन्हें मना लिया जाएगा। इससे पहले परियोजना का विरोध करने वालों ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ बैठक की थी, जिसमें मुख्यमंत्री और शिवसेना के नेताओं ने विरोध खत्म होने की बात कहीं थी। 

शिवसेना की भूमिका से एनसीपी खफा
शिवसेना की इस भूमिका की एनसीपी ने जमकर आलोचना की है। प्रदेश अध्यक्ष सुनील तटकरे ने कहा कि शिवसेना के नेता, विधायक ग्रीन रिफायनरी परियोजना के विरोधियों के साथ खड़े हैं। आंदोलन में शामिल हो रहे हैं, जबकि उनके ही पार्टी के केंद्रीय उद्योग मंत्री अनंत गीते, राज्य में उद्योग मंत्री सुभाष देसाई, वहां के पालक मंत्री रवींद्र वायकर हैं। ये सभी परियोजना के समर्थन में खड़े हैं और रोज बयान देते हैं कि ग्रीन परियोजना का विरोध खत्म हो गया है। वहीं इनकी पार्टी के विधायक, पदाधिकारी, कार्यकर्ता परियोजना के विरोध में आंदोलन करते हैं। शिवसेना की दोहरी भूमिका को वहां की जनता देख रही है। 
 

Created On :   8 Dec 2017 5:54 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story