पंढरपुर सीट के उपचुनाव में राकांपा के भगीरथ और भाजपा उम्मीदवार आवताडे के बीच टक्कर 

NCPs Bhagirath and BJP candidate Aavatades tough fight in Pandharpur seat by-election
पंढरपुर सीट के उपचुनाव में राकांपा के भगीरथ और भाजपा उम्मीदवार आवताडे के बीच टक्कर 
पंढरपुर सीट के उपचुनाव में राकांपा के भगीरथ और भाजपा उम्मीदवार आवताडे के बीच टक्कर 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। विधानसभा की पंढरपुर सीट पर होने वाले उपचुनाव में राकांपा उम्मीदवार भगीरथ भालके और भाजपा प्रत्याशी समाधान आवताडे के बीच सीधी टक्कर होगी। पंढरपुर की सीट राकांपा के विधायक रहे भारत भालके के निधन के कारण रिक्त हुई है। मंगलवार को राकांपा उम्मीदवार भगीरथ और भाजपा की ओर से आवताडे ने उपचुनाव के लिए पर्चा दाखिल किया। भाजपा उम्मीदवार आवताडे के चचेरे भाई सिद्धेश्वर आवताडे ने भी नामांकन भर दिया है। इससे भाजपा की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। हालांकि भाजपा उम्मीदवार समाधान आवताडे ने कहा कि घर के झगड़े को सुलाझा लिया जाएगा। 

पंढरपुर उपचुनाव प्रदेश की महाविकास आघाड़ी सरकार के लिए लिटमस टेस्ट मना जा रहा है क्योंकि राज्य में तीन दलों के गठजोड़ के बाद विधानसभा के लिए पहली बार उपचुनाव होने वाला है। 

पंढरपुर उपचुनाव के लिए राकांपा ने इस सीट से विधायक रहे भारत भालके के बेटे भगीरथ को चुनावी मैदान में उतारा है। भगीरथ के पक्ष में सहानभूति की लहर है। जबकि भाजपा में इस उपचुनाव के लिए कई दावेदार थे लेकिन पार्टी ने आवताडे पर दाव लगाया है। इससे पहले आवताडे साल 2019 के विधानसभा चुनाव में निर्दलीय उतरे थे। जबकि साल 2014 के विधानसभा चुनाव में आवताडे ने शिवसेना के टिकट पर इसी सीट से चुनाव लड़ा था। बीते दोनों विधानसभा चुनाव में आवताडे को हार का सामना करना पड़ा था। 

राकांपा प्रदेश अध्यक्ष तथा राज्य के जलसंसाधन मंत्री जयंत पाटील ने कहा कि पार्टी ने महाविकास आघाड़ी के उम्मीदवार के रूप में भगीरथ को उपचुनाव में उतारा है। हमें उपचुनाव कठिन नहीं लग रहा है क्योंकि भाजपा के भीतर गुटबाजी है। इसका फायदा राकांपा को मिलेगा। जबकि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने कहा कि पंढरपुर उपचुनाव को पार्टी ने काफी गंभीरता से लिया है। पार्टी पूरी ताकत के साथ उपचुनाव लड़ेगी। 

3 अप्रैल को नामांकन वापस का आखिरी दिन 

पंढरपुर सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए मंगलवार को नामांकन भरने का आखिरी दिन था। अब 3 अप्रैल तक उम्मीदवार अपना नामांकन वापस ले सकेंगे। जबकि उपचुनाव के लिए 17 अप्रैल को मतदान होगा। जबकि चुनाव परिणाम 2 मई को घोषित किए जाएंगे। 

 

Created On :   30 March 2021 4:36 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story