लापरवाही: पॉजिटिव मरीज को भेजा घर, नेगेटिव किया भर्ती

Negligence: positive patient sent home, negative recruited
लापरवाही: पॉजिटिव मरीज को भेजा घर, नेगेटिव किया भर्ती
लापरवाही: पॉजिटिव मरीज को भेजा घर, नेगेटिव किया भर्ती

 

डिजिटल डेस्क परासिया/छिंदवाड़ा। जिला अस्पताल में बुधवार को एक बड़ी लापरवाही सामने आई। स्टाफ ने एक पॉजिटिव मरीज को घर भेज दिया, जबकि उसी नाम के एक नेगेटिव मरीज को आइसोलेशन में शिफ्ट कर दिया। पिता के नाम अलग-अलग होने पर मामला का खुलासा हुआ। आनन-फानन में भर्ती युवक को अस्पताल से छुट्टी दी गई और पॉजिटिव युवक को शिवपुरी से 108 एम्बुलेंस की मदद से जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया गया।
अस्पताल सूत्रों के मुताबिक शिवपुरी के एक अधिकारी अपनी मां का इलाज कराने नागपुर गए थे। इस दौरान उनकी पत्नी भी साथ थी। 10 अगस्त को छिंदवाड़ा लौटने के बाद अधिकारी ने मां और पत्नी के साथ जिला अस्पताल पहुंचकर स्वाव सेंपल जांच के लिए दिया था। बुधवार को रिपोर्ट आने पर स्टाफ ने अधिकारी और उनकी मां की रिपोर्ट नेेगेटिव बताकर घर भेज दिया। जबकि पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर उनकी पत्नी को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर लिया गया। बाद में पता चला कि अधिकारी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। अधिकारी के नाम के किसी अन्य शख्स जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी उसे अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर लिया गया। स्टाफ ने आनन-फानन में 108 एम्बुलेंस भेजकर संक्रमित को जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया।
रिपोर्ट नेगेटिव आई, 30 घंटे बाद भी नहीं हुई छुट्टी-
कोरोना यूनिट में एक बड़ी लापरवाही और सामने आई है। बुधवार को जुन्नारदेव के ग्राम बिछुआ के एक संक्रमित की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद भी उसे अस्पताल से छुट्टी नहीं दी गई। प्रबंधन का कहना था कि वाहन उपलब्ध न होने की वजह से उसे घर नहीं भेजा गया। रिपोर्ट आने के लगभग 30 घंटे बाद भी युवक वाहन का इंतजार करता वार्ड में परेशान होता रहा। गुरुवार शाम को उसे वाहन उपलब्ध हो पाया।
क्या कहते हैं अधिकारी-
संक्रमित के नाम को लेकर संशय की स्थिति बनी थी। हालांकि नेगेटिव को आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट नहीं किया गया था। संक्रमित अपनी बीमार मां को छोडऩे शिवपुरी गया था। जिन्हें बाद में एम्बुलेंस से लाकर भर्ती कराया गया है।
- डॉ.श्रीमती पी गोगिया, सीएस

Created On :   13 Aug 2020 4:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story