दैनिक भास्कर हिंदी: नई जिलाधिकारी आर. विमला ने संभाला पदभारकोरोना की समीक्षा

July 11th, 2021

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नई जिलाधीश आर. विमला ने शनिवार को चार्ज लेते ही अपनी प्राथमिकता जाहिर कर दी। कोरोना की तीसरी लहर की रोकथाम व विकास कार्यों को तेजी से पूरा करना उनकी प्राथमिकता रहेगी। 2009 बैच की आईएएस अधिकारी आर. विमला ने जिलाधीश का चार्ज लेते ही जिलाधीश कार्यालय में अधिकारियांे के साथ बैठक की। कोरोना की रोकथाम व विकास कार्यों का जायजा लिया। जिला  शल्य चिकित्सक डाॅ. पातुरकर ने कोरोना को रोकने टेस्टिंग, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग व ट्रीटमेंट पर जोर दिए जाने की सविस्तार जानकारी दी। यह भी बताया कि म्यूकर माइकोसिस पर भी काबू पाने के प्रयास जारी हैं। केंद्र सरकार की तरफ से दो ऑक्सीजन प्लांट लगाने की भी जानकारी जिलाधीश को दी गई।  

बैठक में अतिरिक्त जिलाधीश शिरीष पांडे, निवासी उपजिलाधीश अविनाश कातडे, उपजिलाधीश जगदीश काटकर, आशीष बिजवल, ज्ञानेश भट, सुजाता गंधे, शीतल देशमुख, विजया बनकर, हेमा बढे, मिनल कलसकर, जिला नियोजन अधिकारी मिलिंद नारिंगे, जिला शल्य चिकित्सक डॉ. देवेंद्र पातुरकर, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दीपक सेलोकर, जिला आपूर्ति अधिकारी भास्कर तायडे, खाद्यान्न वितरण अधिकारी अनिल सवई, अधीक्षक निलेश कालेे, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी अंकुश गावंडे, जिला प्रशासन अधिकारी अतुल पंत उपस्थित थे। अतिरिक्त जिलाधीश शिरीष पांडे ने गुलदस्ता देकर जिलाधीश का स्वागत किया। 

दुकान रात 8 बजे तक खोलने की दें अनुमति

नागपुर जिले में कोविड संक्रमण की दर कम हुई है। साप्ताहिक पॉजिटिव रेट 0.46 और ऑक्सीजन बेड पर 0.68 प्रतिशत मरीज भर्ती हैं। मापदंड अनुसार निर्बंधों के लिए नागपुर जिला लेवल-1 में है, लेकिन सरकार के निर्णयानुसार नागपुर जिले को लेवल-3 में रखा गया है। इस आधार पर निवर्तमान जिलाधिकारी ने जाते-जाते राज्य सरकार को पत्र लिखकर नागपुर जिले की दुकानें रात 8 बजे तक और होटल रात 10 बजे तक खोलने की अनुमति देने की मांग की है। 9 जुलाई को आपत्ति व्यवस्थापन, मदद व पुनर्वसन विभाग के प्रधान सचिव को लिखे पत्र में जिलाधिकारी ने कहा है कि नागपुर जिले में कोविड संक्रमित मरीजों की संख्या 150 है। कोरोना संक्रमण नियंत्रण में है। लेवल-3 के प्रतिबंध लगाने से व्यापारी संगठनों में तीव्र असंतोष है। सभी अधिकारी और जिप अध्यक्ष (सह अध्यक्ष, नागपुर जिला आपत्ति व्यवस्थापन प्राधिकरण) की बैठक में सभी इस पर एकमत हैं।  
 

 

खबरें और भी हैं...