comScore

 नए पॉजिटिव मिले, छिंदवाड़ा में कोरोना संक्रमितों की संख्या 9 हुई

 नए पॉजिटिव मिले, छिंदवाड़ा में कोरोना संक्रमितों की संख्या 9 हुई

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा । जिले में पहली बार एक साथ चार कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। शनिवार को 34 संदिग्धों के स्वाव सेंपल जबलपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए थे। रविवार देर रात प्राप्त 19 जांच रिपोर्ट में से पांढुर्ना के दो और मोहखेड़ के दो मजदूर कोरोना संक्रमित मिले हैं। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 9 हो गई है। एक साथ इतनी संख्या में मिले संक्रमितों ने प्रशासन और स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ जिलेवासियों की चिंता बढ़ा दी है। अधिकारियों के मुताबिक पांढुर्ना के दो मजदूर पिछले दिनों चैन्नई से लौटे थे। जो सौंसर में मिले कोरोना पॉजिटिव युवक के संपर्क में आए थे। एहतियात के तौर पर जांच के लिए प्रशासन ने उन्हें जिला अस्पताल भेजा था। दोनों की जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। वहीं मोहखेड़ के दो मजदूर अहमदाबाद से लौटे थे। जिन्हें लक्षण दिखाई देने पर 29 मई को जिला अस्पताल भेजा गया था। इन मजदूरों की जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।
देर रात एक्टिव हुआ प्रशासन
मोहखेड़ के ग्राम मऊ और पांढुर्ना के बिछुआकला व मांडवी में चार युवकों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिलते ही स्थानीय प्रशाासन रविवार देर रात इन ग्रामीण इलाकों में पहुंच गया था। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की टीम अब कोरोना पॉजिटिव युवकों की कांटेक्ट हिस्ट्री निकाल रही है। जिसके आधार पर लोगों को क्वारेंटाइन किया जाएगा। वहीं एरिया सील किया जा रहा है।
ट्रेवल हिस्ट्री....
27 को अहमदाबाद से आए थे मोहखेड़ के दोनों मजदूर
मोहखेड़ बीएमओ डॉ.केएस बजाज ने बताया कि अहमदाबाद की फैक्ट्री में मजदूरी करने वाले दोनों युवक बीती 27 मई को किराए के वाहन से मोहखेड़ अंतर्गत अपने गांव मऊ पहुंचे थे। वे 28 मई को गांव के बाहर क्वारेंटाइन हुए थे। गनीमत है कि वे परिवार या गांव के लोगों के संपर्क में नहीं आए। 29 मई को स्वास्थ्य खराब होने पर वे अस्पताल पहुंचे थे। यहां से उन्हें जिला अस्पताल भेज दिया गया था। 30 मई को दोनों के स्वाव सेंपल जांच के लिए भेजे गए थे। 
सौंसर के पॉजिटिव के साथ लौटे थे दो मजदूर
पांढुर्ना अनुविभागीय अधिकारी सीपी पटेल ने बताया कि 28 मई को सौंसर निवासी कोरोना संक्रमित युवक की हिस्ट्री में सामने आया था कि चैन्नई से ट्रेन में उसके साथ पांढुर्ना के दो युवक भी लौटे थे। दोनों युवकों को एहतियात के तौर पर 29 मई को जिला अस्पताल रेफर किया गया था। 30 मई को दोनों युवकों का स्वाव सेंपल जांच के लिए जबलपुर भेजा गया था। रविवार को दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है।
11 संदिग्धों का लिया स्वाव सेंपल
जिला अस्पताल में भर्ती 11 संदिग्धों के रविवार को स्वाव सेंपल लिए गए। इनमें से एक मरीज का दोबारा सेंपल भेजा गया है। सभी सेंपल जांच के लिए जबलपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए हैं। बताया जा रहा है कि अहमदाबाद, नागपुर, इंदौर, भोपाल से लौटे लोगों का स्वाव सेंपल लिया गया है। अस्पताल में भर्ती मरीज सर्दी-खांसी और बुखार से पीडि़त हैं। प्राथमिक जांच के बाद चिकित्सकों ने उन्हें भर्ती किया था। एहतियात के तौर पर इन मरीजों का स्वाव सेंपल जबलपुर भेजा गया है। सोमवार को इनकी जांच रिपोर्ट आएगी।
 

कमेंट करें
8BvNI