हॉस्पिटल के इन्क्युबेटर में झुलसी नवजात की मौत, डॉक्टर पर केस दर्ज

Newborn baby burnt alive in hospital in pune maharashtra
हॉस्पिटल के इन्क्युबेटर में झुलसी नवजात की मौत, डॉक्टर पर केस दर्ज
हॉस्पिटल के इन्क्युबेटर में झुलसी नवजात की मौत, डॉक्टर पर केस दर्ज

डिजिटल डेस्क, पुणे। इन्क्युबेटर में तापमान मर्यादा से अधिक होने के कारण झुलसी नवजात बच्ची की गुरुवार तड़के ससुन अस्पताल में मौत हो गई। गौरतलब है कि मंगलवार की सुबह पुणे के बुधवार पेठ स्थित वात्सल्य मैटर्निटी होम में स्वाति विजेंद्र कदम ने बच्ची को जन्म दिया था। बच्ची को सांस लेने में तकलीफ होने के कारण उसे इन्क्युबेटर में रखा गया था। गौरतलब है कि जन्म के समय नाजुक बच्चों को अक्सर इन्क्युबेटर में रखा जाता है, लेकिन पहले ही कमजोर पैदा हुई नवजात अस्पताल की घोर लापरवाही के चलते झुलस गई थी।  वात्सल्य मैटर्निटी होम के डॉ. गौरव चोपड़े ने कहा है कि अस्पताल में पहली बार इस प्रकार की दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई है। तकनीकी खराबी आने के कारण ऐसा हुआ है। हमने किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती थी। 

यह है मामला
पुणे के बुधवार पेठ इलाके के वात्सल्य मैटर्निटी होम में रिक्शा चालक विजयेंद्र कदम की पत्नी स्वाती को मंगलवार को डिलीवरी के लिए एडमिट किया गया था। स्वाती का सिजेरियन हुआ, उसने एक बच्ची को जन्म दिया। बच्ची को सांस लेने में तकलीफ होने के चलते ऑक्सीजन मॉस्क लगाकर इन्क्युबेटर में रखा गया। कुछ देर बाद डॉक्टर ने बच्चीं को दूसरे अस्पताल में दाखिल कराने की बात कही थी।

सुबह करीब पौने आठ बजे कदम के परिजन बच्ची को देखने के लिए आए। वे बच्ची को देखकर लौट रहे थे तभी कमरे से विस्फोट की आवाज आई। कदम और उनके परिजनों ने देखा इन्क्युबेटर में से धुआं उठ रहा था। आवाज सुनकर डॉक्टर और कर्मचारी भी कमरे में पहुंचे। उन्होंने नवजात को इन्क्युबेटर से बाहर निकाला और तत्काल दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां आज उसकी मौत हो गई। घटना को लेकर विश्रामबाग पुलिस ने वात्सल्य मैटर्निटी होम के डॉ. गौरव चोपड़े समेत अन्य कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Created On :   28 Sep 2017 1:10 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story