Covid-19: बिहार कोरोना का ग्लोबल हॉटस्पॉट बनने की ओर- तेजस्वी यादव

Not only the national hotspot of Bihar Corona but towards becoming a global hotspot: Stunning
Covid-19: बिहार कोरोना का ग्लोबल हॉटस्पॉट बनने की ओर- तेजस्वी यादव
Covid-19: बिहार कोरोना का ग्लोबल हॉटस्पॉट बनने की ओर- तेजस्वी यादव
हाईलाइट
  • बिहार कोरोना का नेशनल हॉटस्पॉट ही नहीं बल्कि ग्लोबल हॉटस्पॉट बनने की ओर : तेजस्वी

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को लेकर विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस हिसाब से बिहार में मामले बढ़ रहे हैं, उससे इस बात की प्रबल संभावना है की बिहार कोरोना का नेशनल हॉटस्पॉट ही नहीं बल्कि ग्लोबल हॉटस्पॉट बनने की ओर अग्रसर है। तेजस्वी ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से तीन ट्वीट कर नीतीश सरकार पर निशाना साधा है।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा, पिछले एक हफ्ते में कम जांच के बावजूद प्रतिदिन एक हजार से ज्यादा नए केस रिपोर्ट हो रहें हैं। 11-17 जुलाई के आंकड़ों को देखें तो केस पॉजिटिविटी रेट 13 प्रतिशत है जो की देश में सबसे ज्यादा है। यह इस बात का इशारा करता है की संक्रमण के फैलाव के अनुपात में बिहार में जांच कहीं भी नहीं है।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, बिहार में जांच सबसे कम और केस पॉजिटिविटी रेट देश में सबसे ज्यादा है। आबादी और क्षेत्रफल के लिहाज से बिहार के समकक्ष राज्य 30-40 हजार जांच प्रतिदिन कर रहे हैं वहीं बिहार बमुश्किल पिछले 3 दिन से 10 हजार जांच कर पा रहा है। विगत 4 महीनों में बिहार में प्रतिदिन 4,159 औसत जांच हुआ है।

राजद नेता तेजस्वी ने आगे कहा, जिस हिसाब से बिहार में केस बढ़ रहे हैं अगर प्रतिदिन 30-35 हजार जांच हो तो रोज 4-5 हजार नए मरीज मिलेंगे और संक्रमण में बिहार देश में सबसे ऊपर आ जाएगा। इस बात की प्रबल संभावना है की बिहार कोरोना का नेशनल हॉटस्पॉट ही नहीं बल्कि ग्लोबल हॉटस्पॉट बनने की ओर अग्रसर है। कितना छुपाओगे?

 

Created On :   18 July 2020 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story