चीतल की मौत पर आरओ को नोटिस, दुर्घटना में हुई थी दर्दनाक मौत

Notice to RO on Chitals death, accidental death due to accident
चीतल की मौत पर आरओ को नोटिस, दुर्घटना में हुई थी दर्दनाक मौत
चीतल की मौत पर आरओ को नोटिस, दुर्घटना में हुई थी दर्दनाक मौत

डिजिटल डेस्क, पन्ना। पन्ना टाइगर रिजर्व के बफर जोन पन्ना क्षेत्र के ग्राम खजुरी कुड़ार में 14 जनवरी की रात्रि को एक दो माह के चीतल की दुर्घटना में दर्दनाक मौत के बाद आरओ को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। नोटिस जारी होने के वन विभाग में हड़कंप की स्थिति निर्मित है।

इसलिए हुआ नोटिस जारी
घटना स्थल का निरीक्षण उपरांत घायल चीतल को पन्ना बिटनरी अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां पर वन्यप्राणी चीतल को मृत घोषित कर दिया गया। पोस्टमार्टम करवाकर वरिष्ठ अधिकारियों को बिना कोई सूचना दिए जला दिया गया। वन्यप्राणी की मौत की जानकारी फील्ड डायरेक्टर के.एस.भदौरिया को जब किसी अन्य व्यक्ति द्वारा प्राप्त हुई तो उन्होंने इस घटना को बड़े ही गंभीरता से लिया और टाइगर रिजर्व आर ओ पन्ना को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। साथ ही पूरे घटनाक्रम की जांच कार्यवाही एसडीओ बफरजोन टाइगर रिजर्व को सौंपी गयी है।

शव के जलाने की फैली अफवाह
अज्ञात कारणों से दुर्घटना में मृत हुए चीतल की मौत के बाद बिना पोस्टमार्टम के जलाए जाने की अफवाह फील्ड डायरेक्टर के.एस.भदौरिया तक पहुंची थी, जिसको लेकर श्री भदौरिया ने अधीनस्थ कर्मचारियों से पूरी घटना की जांच-पड़ताल करवाई गई। मगर इसमें जो तथ्य सामने आए हैं, उनके मुताबिक पन्ना टाइगर रिजर्व के चिकित्सक के अवकाश पर होने के चलते बिटनरी अस्पताल पन्ना के डॉक्टर द्वारा पोस्टमार्टम करवाया जाना बताया गया है।

तत्काल दें जानकारी
टाइगर रिजर्व क्षेत्र की आपराधिक घटनाओं की सूचना देने की जनता से अपील पन्ना टाइगर रिजर्व के फील्ड डायरेक्टर के.एस.भदौरिया ने वन्य प्राणी प्रेमी सभी नागरिकों से की है। इसके साथ ही अधिकारी एवं कर्मचारी अपने कर्तव्य के प्रति लापरवाही करते पाए जाएंगे ऐसे सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों पर विधि संगत कार्यवाही की जाएगी। बताया जाता है कि इस मामले में जमकर लापरवाही बरती जा रही थी, जिसके कारण अधिकारियों ने मामले को संज्ञान में लेते हुए कार्यवाही की है।

 

 

Created On :   16 Jan 2019 2:32 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story