comScore

पुरानी रंजिश पर दिन दहाड़े बीच सड़क पर युवक को उतारा दिया मौत के घाट

पुरानी रंजिश पर दिन दहाड़े बीच सड़क पर युवक को उतारा दिया मौत के घाट


डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा/बड़कुही। बड़कुही नगर पालिका के सामने दिन दहाड़े दो हमलावरों ने एक युवक को धारदार हथियार से गोद दिया। बुधवार को खुलेआम हुए इस हत्याकांड से साफ है कि कोयलांचल में पुलिस की दहशत खत्म हो चुकी है। इस हत्याकांड को पुरानी रंजिश और गैंगवार से जोड़कर देखा जा रहा है। युवक की हत्या से आक्रोशित परिजनों ने शव परासिया-सारणी स्टेट हाइवे पर रखकर चक्काजाम किया। इस दौरान कुछ लोगों ने यहां से गुजर रहे वाहनों में तोडफ़ोड़ और राहगीरों से मारपीट की। पुलिस की समझाइश के बाद मामला शांत हुआ। खुलेआम युवक की हत्या से पूरे क्षेत्र में दहशत व्याप्त है।  
डॉक्टर कालोनी निवासी 30 वर्षीय सोहेल उर्फ मिनका बुधवार दोपहर लगभग 12 बजे हेयर सेलून की दुकान गया था। इसी दौरान हथियार से लैस बाइक सवार दो युवक यहां आ पहुंचे। इन युवकों को देख सोहेल अपने घर की ओर भागा। हमलावरों ने उसका पीछा कर नगर पालिका कार्यालय के सामने सड़क पर उसे घेर लिया। आरोपियों ने सोहेल की गर्दन और पेट पर कई वार किए। घायल युवक बेहोश होकर जमीन पर गिरा और फिर नहीं उठ सका। उसकी मौके पर मौत हो गई थी। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी आराम से वहां से फरार हो गए। एक महिला ने डायल-100 पर कॉल कर घटना की जानकारी दी।
सड़क पर शव रख किया प्रदर्शन, तोडफ़ोड़-
सोहेल की मौत से गुस्साएं परिजन और परिचितों ने परासिया-सारणी स्टेट हाइवे पर शव रखकर चक्काजाम किया। इस दौरान यहां से गुजरने वाले वाहनों पर कुछ लोगों ने पथराव और तोडफ़ोड़ की। वहीं राहगीरों के साथ मारपीट भी की गई। काफी देर तक चले हंगामें के बाद पुलिस ने समझाइश देकर मामला शांत कराया और पीएम के लिए परिजनों को राजी कर शव अस्पताल पहुंचाया।
आरोपियों की धरपकड़ के लिए छापेमारी-  
हत्याकांड में शामिल संदिग्धों की पहचान सुनिश्चित कर उनकी धरपकड़ के लिए पुलिस की टीम लगातार छापेमारी कर रही है। घटना की सूचना मिलते ही एएसपी शशांक गर्ग और पुलिस बल मौके पर पहुंच गया था। एएसपी गर्ग ने परिजनों को जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया है। चांदामेटा टीआई केवल परते ने बताया कि अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।
कांग्रेस नेत्री का पुत्र है मृतक :
बड़कुही की कांग्रेस नेत्री मुमताज बेगम के दो बेटों में सोहेल बड़ा था। हत्या की खबर मिलते ही परिवार और रिश्तेदार मौके पर पहुंच गए थे। परिजनों ने कुछ संदेहियों का नाम पुलिस को बताया है। जिसके आधार पर पुलिस उनकी तलाश कर रही है। संदेहियों में पुराने कुख्यात हत्याकांड से जुड़े आरोपियों के नाम भी शामिल है।
मुख्यालय से बुलाना पड़ा बल-
हत्या की वारदात के बाद आक्रोशितों द्वारा चक्काजाम और तोडफ़ोड़ की घटना होने पर जिला मुख्यालय से पुलिस बल बुलाया गया। एएसपी शशांक गर्ग, सीएसपी अशोक तिवारी समेत परासिया, बड़कुही और आसपास के थानों से बल बुलाया गया है। किसी भी अप्रिय घटना से निपटने वज्र वाहन समेत पुलिस बल तैनात है।

कमेंट करें
8Zphx