पवार के घर पर हमला मामले में नागपुर से एक गिरफ्तार, सदावर्ते से वाट्सएप की थी बात 

One arrested from Nagpur in Pawars house attack case, Sadavarte was talked about on WhatsApp
पवार के घर पर हमला मामले में नागपुर से एक गिरफ्तार, सदावर्ते से वाट्सएप की थी बात 
कार्रवाई पवार के घर पर हमला मामले में नागपुर से एक गिरफ्तार, सदावर्ते से वाट्सएप की थी बात 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राकांपा अध्यक्ष शरद पवार के मुंबई स्थित घर सिल्वर ओक पर हमले के आरोप में पुलिस ने नागपुर से संदीप गोडबोले नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि गोडबोले ने ही मामले में गिरफ्तार वकील गुणरत्न सदावर्ते से ह्वाट्सएप कॉल पर बात की थी। संदीप को गुरूवार मुंबई की किला कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे 16 अप्रैल तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

कोर्ट में पेशी के दौरान गोडबोले ने अदालत में घटना के दौरान अपनी भूमिका की जानकारी दी। पेशी के दौरान न्यायाधीश ने पूछा कि क्या उसके पास कोई वकील है तो उसने कहा कि वकील करने के लिए उसके पास पैसे नहीं है। न्यायाधीश ने पूछा कि क्या आपको कुछ कहना है तो गोडबोले ने कहा कि 7 तारीख की बैठक में मैं शामिल नहीं था। आजाद मैदान पर धरने पर बैठे लोगों ने नारेबाजी की इसके बाद मैं अपने दोस्त संजय कांबले के साथ विधायक आवास पर चला गया था और वापस अगले दिन साढ़े ग्यारह बजे आया था। सुबह मुझे बताया गया कि हाजीअली जाना है वहां से सिल्वर ओक पहुंचना है। सदावर्ते ने मुझे ह्वाट्सएप पर कॉल किया तो मैंने बताया कि मैं 30-35 महिलाओं के साथ पेट्रोल पंप के पास हूं। सदावर्ते ने पूछा अभिषेक कहां है मैंने कहा उसे आने में समय लगेगा। इसके बाद उन्होंने कहा कि ठीक है शांत रहो और 12 तारीख पर ध्यान दो। 

हमले की कर रहा था नेतृत्व 

सरकारी वकील प्रदीप घरत ने कहा कि ह्वाट्सएप कॉल करने वाला व्यक्ति गोडबोले ही था। वह ह्वाट्सएप कॉल के जरिए सदावर्ते के संपर्क में था। गोडबोले ने सदावर्ते को संदेश भेजा था कि पत्रकारों को भेजिए। वही हमले की अगुआई कर रहा था। उन्होंने आरोपी अभिषेक पाटील और गोडबोले के बीच फोन पर हुई बातचीत का ब्यौरा अदालत में सौंपते हुए कहा कि गोडबोले के मोबाइल की जांच की जानी है। पाटील और गोडबोले को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करनी है इसलिए उन्होंने सात दिन की पुलिस हिरासत मांगी। हालांकि अदालत ने गोडबोले को 16 अप्रैल तक ही पुलिस हिरासत में भेजा। बता दें कि महाराष्ट्र राज्य परिवहन महामंडल (एसटी) के कर्मचारी कई महीनों से विलीनीकरण की मांग को लेकर हड़ताल पर हैं। 8 अप्रैल को कुछ हड़ताली कर्मचारियों ने मामले में भूमिका न निभाने का आरोप लगाते हुए राकांपा अध्यक्ष शरद पवार के घर पर विरोध प्रदर्शन किया था। इस दौरान तोड़फोड़ भी की गई थी।  

जयश्री पाटील को पुलिस ने बताया फरार आरोपी

इस मामले में पुलिस ने सदावर्ते की पत्नी और वकील जयश्री पाटील को फरार आरोपी बताया है। पुलिस का दावा है कि हमले की योजना बनाने के लिए हुई बैठक में जयश्री पाटील भी शामिल थीं। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामले में गिरफ्तार पत्रकार चंद्रकांत सूर्यवंशी ने पूछताछ में यह जानकारी दी है। दावा है कि बैठक में फैसला किया गया था कि प्रदर्शनकारी पवार के घर जाएंगे जहां चप्पल और पत्थर फेंके जाएंगे। पुलिस इस मामले में वकील सदावर्ते के साथ 116 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। 

 

Created On :   14 April 2022 2:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story