दैनिक भास्कर हिंदी: पुलिस को बड़ी सफलता, मुठभेड़ में महिला नक्सली ढेर

October 15th, 2017

डिजिटल डेस्क, गडचिरोली। धानोरा तहसील में पुलिस और नक्सलियों के बीच जमकर मुठभेड़ हुई। शनिवार शाम साढ़े 4 बजे के करीब दोनों तरफ से गोलाबारी के दौरान एक महिला नक्सली ढेर हो गई। इसके साथ ही तवी जंगल में सर्चिंग करते वक्त पुलिस ने बड़े पैमाने पर नक्सली साहित्य बरामद किया। पुलिस के विशेष अभियान की टीम C-60 ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया। ग्यारहपत्ती पुलिस मदद केंद्र के तहत तवी जंगल में पुलिस को नक्सल विरोधी अभियान में बड़ी सफलता हासिल हुई।

पिछली बार भी हुई थी मुठभेड़
पिछले महीने एटापल्ली - भामरागड तहसील के जंगल में पुलिस और नक्सली मुठभेड़ हुई थी। रविवार सुबह कुंजेमरका जंगल में दोनो तरफ से जमकर फायरिंग हुई थी। मुठभेड़ के दौरान पुलिस का बढ़ता दबाव देखकर नक्सली जंगल की तरफ भाग निकले थे। हालांकि मुठभेड़ में किसी के घायल होने की सूचना मिली मिली थी। इसी तरह दूसरे मामले में पोद्दूर जंगल में पुलिस-सीआरपीएफ के सयुक्त अभियान के दौरान झाड़ियों के बीच छिपे नक्सलियों ने अंधाधुंध गोलियां चला दी थी। हालांकि पुलिस ने सतर्कता बरतते हुए मुंहतोड़ जवाब दिया, लेकिन नक्सली डर कर जंगल की तरफ भाग निकले थे। 

नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन
नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन में पुलिस को सफलता मिल रही है। हालांकि अलग-अलग ऑपरेशन के दौरान पुलिस का बढ़ता दबाव देखकर नक्सलियों के हौंसले पस्त हुए हैं। विशेष अभियान की टीम इलाके में सर्चिंग कर रही है। ताकि नक्सलियों पर नकेल कसी जा सके।