comScore

सरकारी स्कूल में 88 स्टूडेंट्स और शिक्षक एक, गांववालों ने किया हंगामा 

January 18th, 2019 19:47 IST
सरकारी स्कूल में 88 स्टूडेंट्स और शिक्षक एक, गांववालों ने किया हंगामा 

डिजिटल डेस्क, पुणे। कोल्हापुर की शाहूवाड़ी तहसील स्थित कुंभवड़े गांव में जिला परिषद के प्राथमिक स्कूल में पर्याप्त शिक्षक नहीं हैं। इस कारण छात्रों का काफी नुकसान हो रहा है। जिससे गुस्साए गांव वालों ने शुक्रवार को छात्रों के साथ शाहूवाड़ी पंचायत समिति के कार्यालय कूच किया। इस दौरान स्कूल में शिक्षक नियुक्त करने की मांग की गई। साथ ही जमकर हंगामा किया। गांव में पहली से आठवीं कक्षा तक जिला परिषद का स्कूल है। स्कूल में 88 छात्र हैं लेकिन जून 2018 यानि पिछले आठ महिनों से स्कूल में एक ही शिक्षक कार्यरत है। 

जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी द्वारा आदेश देने के बाद भी तीन शिक्षक स्कूल में हाजिर नहीं हुए, जबकि एक शिक्षिका हाजिर होकर छुटि्टयों पर चली गई हैं। स्कूल में पर्याप्त शिक्षक न होने के कारण विद्यार्थियों का शैक्षणिक नुकसान हो रहा है। इस बारे में गांव के लोगों ने समय समय पर तहसील और जिला स्तर पर संबंधित अधिकारियों को सूचना भी दी, लेकिन जब ध्यान नहीं दिया गया। तो गांववालों ने आंदोलन का फैसला किया।

विरोध के लिए गांववाले छात्रों को लेकर सीधे शाहूवाड़ी पंचायत समिति कार्यालय पहुंच गए। प्रवेश द्वार के बाहर सभी छात्रों सहित बैठा गए। इस दौरान जमकर नारेबाजी हुई। स्कूल में तत्काल शिक्षकों की नियुक्ति करने की मांग की गई। गांववालों ने चेतावनी देते कहा कि अगर उनकी मांग नहीं मानी गई, तो गेट पर ही स्कूल लगा दिया जाएगा। कार्यालय में छात्र काफी संख्या में जमा हो गए थे। इस कारण जमकर हंगामा मचा। अधिकारियों ने जैसे तैसे गांववालों का गुस्सा शांत किया। 
 

कमेंट करें
jJYp4