दैनिक भास्कर हिंदी: गडकरी ने कहा - हमारी प्राथमिकता बिजली, उद्योग, पानी, जानिए-कैसी रही चुनावी सरगर्मी

October 20th, 2019

डिजिटल डेस्क, नागपुर। पिछले पांच साल में भाजपा व सहयोगी दलों ने मिलकर विकास का जो बीड़ा उठाया है, उसके परिणाम नागरिकों के बदलते जीवनमान नजर आने लगे हैं। काटोल विधानसभा क्षेत्र का चेहरा-मोहरा बदलने की दिशा में चरणसिंह ठाकुर का कार्य सराहनीय रहा है। अब भाजपा उम्मीदवार के रूप में जनसेवा को आगे बढ़ाने अग्रसर हैं। चरणसिंह ठाकुर के प्रचारार्थ नरखेड़ में सभा को संबोधित करते हुए  केंद्रीयमंत्री नितीन गडकरी ने बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि, काटोल में उद्योग, किसानों को 24 घंटे बिजली, पानी, सिंचाई व्यवस्था आदि कार्यों को प्राथमिकता से पूरा किया जाएगा। मेट्रो का दायरा बढ़ाकर काटोल तक लाने का आश्वासन भी श्री गडकरी ने दिया। विधायक के रूप में अवसर मिलने पर निश्चित रूप से सभी के सहयोग से क्षेत्र के सर्वांगीण विकास की दिशा में कटिबद्ध रहने का भरोसा उम्मीदवार चरणसिंह ठाकुर ने जताया। इस अवसर पर पालकमंत्री चंद्रशेखर बावनकुले, सांसद कृपाल तुमाने, अशोक मानकर सहित बड़ी संख्या में पदाधिकारी, कार्यकर्ता व नागरिक उपस्थित थे।

 

जारी रहेंगे विकासकार्य: देशमुख

भाजपा, शिवसेना, रिपाई, आठवले व रासपा महायुति के उम्मीदवार सुधाकर देशमुख ने शनिवार को बाइक रैली निकालकर सभी से संपर्क साधा। रैली फुटाला, वायु सेना नगर, हजारीपहाड़, गंगा नगर, फ्रेंड्स कॉलोनी, गिट्टीखदान, बोरगांव , अवस्थी नगर, झिंगाबाई टाकली, मानकापुर, छावनी, सदर, गड्डीगोदाम, बजरिया, बर्डी, रामदासपेठ, काचीपुरा, धरमपेठ, रामनगर, शंकर नगर आदि परिसर में पहुंचने पर नागरिकों में अलग ही उत्साह नजर आया। अनेक जगह महिलाओं ने देशमुख की आरती उतारी। देशमुख ने बुजुर्गों से भी आशीर्वाद लिया। क्षेत्र में जो विकासकार्य किए गए, उन्हें आगे भी बरकरार रखते हुए क्षेत्र के सर्वांगीण विकास करने का आश्वासन देशमुख ने दिया। 

 

मेघे के समर्थन में उतरे फिल्मी सितारे

चुनाव के प्रचार के अंतिम दिन शनिवार को हिंगना विधानसभा क्षेत्र के उम्मीदवार समीर मेघे की प्रचार रैली में फिल्मी कलाकार आकर्षण का केंद्र बने रहे। अभिनेता विवेक ओबेरॉय, सोनू सूद, अमीर अली मलिक, अभिनेत्री मुग्धा गोड़से, प्रीति झांगियानी ने प्रचार सभा में शामिल होकर मतदान के प्रति जागरूकता लाते हुए सभी से मतदान करने की अपील की। मेघे के प्रचारार्थ दवलामेटी से वाड़ी  मार्ग पर निकली रैली में अभिनेता विवेक ओबेरॉय व अभिनेत्री मुग्धा गोड़से शामिल थे। इस अवसर पर मेघे के प्रयासों से हुए बोर व्याघ्र प्रकल्प के अड़ेगांव गेट के उद्घाटन कार्यक्रम में आने का जिक्र ओबरॉय ने किया। हिंगना से निकली दूसरी रैली में अभिनेता सोनू सूद ने लोगों से संपर्क साधा। बुटीबोरी में भी सूद की उपस्थिति में रैली निकाली गई। रैली समापन सभा में समीर मेघे ने किए विकासकार्यों की सूद ने प्रशंसा की। तीसरी प्रचार सभा कान्होलीबारा, टाकलघाट, सातगांव, पेंढरी व गुमगांव क्षेत्र में निकाली गई। रैली में टीवी कलाकार आमीर अली मलिक व अभिनेत्री  प्रीति झांगियानी शामिल थे। प्रचार रैली में जनता का अच्छा प्रतिसाद मिला। 

जनता रचेगी नया इतिहास : डा. देशमुख

मुख्यमंत्री बनते ही देवेंद्र फडणवीस ने अपने निर्वाचन क्षेत्र की जनता से मंुह मोड़ लिया है। वह मुंबईकर बनकर रहने का तंज कसते हुए डा. आशीष देशमुख ने इस बार जनता से सबक सिखाने की अपील की। साथ ही कहा- जनता सब समझ गई है और इस बार दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र में नया इतिहास रचने की उम्मीद भी जताई। उन्होंने कहा कि, सेव मेरिट, सेव नेशन के माध्यम से आंदोलन कर रहे नागरिकों का फडणवीस ने विरोध जताया। जीएसटी, नोटबंदी, बेरोजगारी जैसे हर मुद्दे पर सरकार विफल रही है। फुले, शाहू, आंबेडकर व महात्मा गांधी की विचारधारा से प्रेरित कांग्रेस का विजन साफ है। सही मायने में विकास की संकल्पना को साकार करने के लिए परिवर्तन को अपनाएं। शनिवार को सुबह दीक्षाभूमि से डा. आशीष देशमुख की रैली की शुरुआत हुई।  

 

रैली निकालकर भोयर ने  किया जनता से संवाद

शनिवार को  प्रचार के अंतिम चरण में कांग्रेस आघाड़ी के उम्मीदवार सुरेश भोयर ने कामठी परिसर में बाइक रैली निकालकर शक्ति प्रदर्शन किया। मतदाताओं का उन्हें अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है। कामठी परिसर में शनिवार को निकली बाइक रैली से सुरेश भोयर ने जनता से संवाद साधा। रैली का जगह-जगह पर स्वागत किया गया। रैली गोयल टॉकीज, जयस्तंभ चौक, पुलिस लाइन, इस्माइलपुरा, बुनकर काॅलोनी, भोईलाइन, कामगार नगर, जयभीम चौक, लकड़गंज, मोटर स्टैंड चौक, मेन रोड, मोंढा, खलासी लाइन, राम मंदिर, कादर झंडा, भाजीमंडी, बोरकर चौक, नेताजी चौक, लाला ओली, फूल ओली, रब्बानी चाैक, कालभैरव मंदिर, शुक्रवारी बाजार, फेरुमल चौक कामठी कंटोनमेंट बोर्ड, गाेरा बाजार, पुराना गोदाम, कल्पतरु काॅलोनी, ग्रीन टाउन, येरखेड़ा, रनाला परिसर सहित विविध मार्गों से निकली।
 

खोपड़े के समर्थन में निकली रैली

भाजपा-शिवसेना-रिपाई (आठवले)-लोजपा, बरिएमं महायुति के उम्मीदवार कृष्णा खोपड़े के प्रचारार्थ चुनाव प्रचार के अंतिम दिन शनिवार को पूर्व नागपुर में निकली बाइक रैली महारैली के रूप नजर आई। रैली के रूप में हर गली-नुक्कड़-चौराहे पर बड़ी संख्या में लोगों का हुजूम दिखाई दे रहा था। सुबह 10 बजे सतरंजीपुरा चौक से निकली बाइक रैली का शांतिनगर-प्रेमनगर, डिप्टी सिग्नल, मिनीमाता नगर, भरतवाड़ा, पारडी, भांडेवाड़ी, वर्धमान नगर, वाठोड़ा, नंदनवन, हिवरी नगर, खरबी, रमना मारोती  में जगह-जगह स्वागत किया गया। इस दौरान महिलाओं ने रंगोली निकालकर महिलाओं ने स्वागत किया।   विकास कार्य व  अनेक महत्वाकांक्षी प्रकल्पों के चलते आने वाले समय में पूर्व नागपुर को निश्चित रूप से नं.-1 बनाने का आश्वासन खोपड़े ने दिया।    रैली में पूर्व नागपूर के सभी नगरसेवक, बूथ प्रमुख, शक्ति प्रमुख, पदाधिकारी तथा बड़ी संख्या में नागरिक शामिल थे।


रोजगार, शिक्षा जैसे मुद्दों पर सभी मौन : मानमोड़े

प्रचार के आखिरी दिन शनिवार को दक्षिण नागपुर के निर्दलीय उम्मीदवार प्रमोद मानमोड़े ने बाइक रैली निकालकर जनता से संपर्क साधा। इस दौरान उन्होंने कहा कि, शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार के मुद्दे देश के साथ ही क्षेत्र में भी चिंता का विषय है, लेकिन सत्ताधारी व प्रमुख दलों के नेता इन मुद्दों पर मौन धारण किए हुए हैं। महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में रेडिमेड गारमेंट हब, स्वास्थ्य सेवा के लिए निर्मल दवाखाना जैसी योजनाओं को कार्यान्वित कर क्षेत्र का सर्वांगीण विकास करने का आश्वासन मानमोड़े ने दिया। रैली में पूर्व महापौर पांडुरंग हिवरकर, प्रफुल शेंडे, इशाक पटेल, इसाक मंसूरी, गोरखनाथ सोलंके, किशोर कडू, चिन्ना वनवे, मीरा पाटील, शोभा सोलंके, नत्थू मानमोड़े, गौरव मानमोड़े, दिनेश अलोने, गणेश काले सहित बड़ी संख्या में युवा बाइक रैली में शामिल थे। 

 

मैं अब सर्वदलीय उम्मीदवार : एड. जायस्वाल

रामटेक में निर्दलीय उम्मीदवार एड. आशीष जायस्वाल ने जनसंपर्क एवं धुंआधार प्रचार कर सभी राजनीतिक दलों के सामने चुनौती खड़ी कर दी है। जायस्वाल का मुख्य मुकाबला भाजपा उम्मीदवार डी. मल्लिकार्जुन रेड्डी से है। अपने पारंपरिक वोट बैंक के साथ कांग्रेस के उम्मीदवार उदयसिंह उर्फ गज्जू यादव भी चुनावी मैदान में है। एड. जायस्वाल ने रामटेक विधानसभा क्षेत्र में अपने चुनाव प्रचार के दौरान चाचेर में हुई जाहिर सभा में कहा कि, विधायक रहते हुए मैंने कभी भी किसी व्यक्ति विशेष या पार्टी के आधार पर भेदभाव नहीं किया। इस चुनाव में कांग्रेस, भाजपा, राष्ट्रवादी एवं सभी दलों के नाराज कार्यकर्ता उन्हें खुले दिन से समर्थन दे रहे हैं, इसलिए भविष्य की राजनीति में सबका साथ, सबका विकास कर सभी दलों के लोगों को साथ में लेकर विधायक के रूप में उत्कृष्ट कार्य करने का विश्वास उन्होंने जताया। एड. जायस्वाल ने कहा कि, वे निर्दलीय नहीं, बल्कि सर्वदलीय उम्मीदवार है। अच्छी प्रतिमा एवं जुझारू व्यक्ति के रूप में किसानों एवं युवाओं में लोकप्रिय एड. जायस्वाल अपनी जीत के प्रति आश्वस्त हैं। 


माने ने किया शक्ति प्रदर्शन

भाजपा- शिवसेना, आरपीआई, बरिएमं व लोजपा महायुति के उम्मीदवार डा. मिलिंद माने की प्रचार रैली शनिवार को धूमधाम से निकली। बाइक पर सवार होकर महायुति के अलावा अन्य सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं ने उत्तर नागपुर के सभी 8 प्रभागों में पहुंचकर मतदाताओं से सीधा संपर्क किया। डा. माने के अलावा भाजपा नेता विक्की कुकरेजा ने महाराष्ट्र की खुशहाली व विकास की गति को कायम रखने के लिए महायुति के संकल्प का सहयोग देने का आह्वान किया। क्षेत्र के सभी प्रभागों में भाजपा के नगरसेवकों व नागरिकों ने रैली निकाली। चर्मकार समाज ने समर्थन देते हुए कहा कि, भाजपा ही उन्हें सामाजिक न्याय दिला सकती है। सुदर्शन समाज, दलित, मुस्लिम, ओबीसी, सिंधी, पंजाबी, उत्तर भारतीय समाज के लोगों ने स्वागत डा. माने का  किया। तीन तलाक मामले में भाजपा के प्रति कृतज्ञता जताते हुए मुस्लिम समाज की महिलाओं ने नमाज पढ़कर डा. माने को जीत के लिए कामना की। 

 

मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराएंगे : फारुख

पश्चिम नागपुर विधानसभा में शिक्षा, स्वास्थ, बढ़ते अपराध पर अंकुश लगाने बसपा ने चुनाव लड़ने का निश्चय किया है। परिसर में सरकारी अस्पताल की कमी होने से परिसरवासियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सरकारी अस्पताल  व सरकारी स्कूल समाज के आखिरी तबके तक पहुंचाया जाएगा। यह सब बसपा जीत से ही संभव है। यह बात बसपा प्रत्याशी अफजल फारुख ने सभा में की। सभा में अहमद कादर, एस.बी. अहमद, प्रकाश गजभिए, मनोज निकालजे, अविनाश बड़गे, इमरान खान, हमीद शेख, वहाबभाई, रफत खान, प्रफुल जांभुलकर, अतुल मेश्राम, हीरा शाहू, रमेश आंभोरे, श्रीकांत बड़गे, शोएब परवेज सहित बड़ी संख्या में बसपा कार्यकर्ता व नागरिक उपस्थित थे।

 

खबरें और भी हैं...