दैनिक भास्कर हिंदी: महिला पंचायत इंस्पेक्टर रिश्वत लेते गिरफ्तार, हंगामा मचाने की कोशिश

May 17th, 2019

डिजिटल डेस्क ,जबलपुर। पनागर जनपद में पदस्थ महिला पंचायत इंस्पेक्टर कंचन झा को लोकायुक्त पुलिस ने रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। कंचन झा ने चार हजार रुपए की रिश्वत ली थी। जब उसे लोकायुक्त की महिला निरीक्षक एवं आरक्षक ने दबोचा, तो उसने हंगामा मचाने के लिए हो हल्ला शुरू कर दिया। इस दौरान बीमारी का बहाना भी बनाया गया जिस कारण कार्रवाई रुकी रही। कंचन झा का कहना था कि उसे जबरदस्ती पैसे पकड़ाए गए हैं। जब उसे यह अहसास हो गया कि उसका झूठ नहीं चलेगा तो वह शांत हो गई। 
इस संबंध में जानकारी मिली है कि पंचायत इंस्पेक्टर कंचन झा ने पंचायत सचिव शिव कुमार से निर्माण कार्य से संबंधित मामले में रिकॉर्ड वापस करने के लिए 5 हजार रुपए की मांग की थी। शिव कुमार ने चार हजार रुपए में सौदा तय किया। इस मामले में 14 मई को शिकायत की गई और फिर डीएसपी जेपी वर्मा, निरीक्षक मंजू तिरकी, लक्ष्मी  रजक, दिनेश दुबे, अमित गावड़े, शरद पांडे तथा राकेश विश्वकर्मा की टीम को पनागर भेजा गया। इस टीम  ने दोपहर करीब एक बजे पंचायत कार्यालय में जैसे ही शिव कुमार ने रिश्वत के चार हजार रुपए कंचन झा को दिये वैसे ही उसे दबोच लिया।कंचन झा का पति भी पंचायत इंस्पेक्टर है।

जबदस्ती का आरोप 

हाथ  में पैसे लिये पकड़े जाने पर कंचन झा ने हल्ला मचाना शुरू कर दिया कि उसे जबरदस्ती पैसे दिए गए हैं। जब उसे पैसे लेने की बातचीत सुनाई गई तो वह शांत हो गई। 
 

एक साल की नौकरी थी बाकी 

कंचन झा का पति भी पंचायत इंस्पेक्टर है और कंचन झा की सेवानिवृत्ति में मात्र एक साल ही बाकी है। वह यही कहती रही कि मात्र एक साल बचा हुआ है, बिना झंझट के काटना चाहती है। जब उसे पता चला कि वह अब बच नहीं सकती है तो वह हार मानकर बैठ गई।