होली के पूर्व शुरू होंगी पैसेंजर ट्रेनें, पहले की तरह मिलेंगी जनरल टिकट

Passenger trains will start before Holi, general tickets will be available as before
होली के पूर्व शुरू होंगी पैसेंजर ट्रेनें, पहले की तरह मिलेंगी जनरल टिकट
होली के पूर्व शुरू होंगी पैसेंजर ट्रेनें, पहले की तरह मिलेंगी जनरल टिकट

रेलवे बोर्ड ने रेल प्रशासन से माँगी रिपोर्ट, मेमू चलाने की बढ़ी संभावना
डिजिटल डेस्क जबलपुर ।
अगर हालात सामान्य रहे तो रंगों के त्योहार होली के पहले पैसेंजर ट्रेनें चलनी शुरू हो जाएँगी और इन ट्रेनों में यात्री पहले की तरह जनरल टिकट लेकर सफर कर सकेंगे। कुछ ऐसे ही संकेत रेल प्रशासन ने दिए हैं, जो इस ओर इशारा कर रहे हैं कि रेलवे बोर्ड यात्रियों को हो रही असुविधा को ध्यान में रखते हुए, आरक्षण प्रणाली के साथ जनरल रेल कोचों में यूटीएस के जरिए सामान्य श्रेणी की टिकट की पुरानी व्यवस्था को लागू करने का मन बना रहा है। इन्हीं संभावनाओं को टटोलने के लिए रेलवे बोर्ड ने पश्चिम मध्य रेलवे सहित अन्य रेल बोर्डों के महाप्रबंधकों और रेल मंडल प्रबंधकों को लैटर जारी कर पैसेंजर ट्रेनों को शुरू करने और जनरल टिकट की बिक्री शुरू करने संबंधी रिपोर्ट माँगी है, जिसके आधार पर निर्णय लिया जाएगा। 
इन पैसेंजर ट्रेनों के चलने की उम्मीद
 कोरोना संक्रमण के मामलों का ग्राफ नीचे जाने के बाद सामान्य होते जा रहे हालातों को देखते हुए, रेलवे बोर्ड पैसेंजर ट्रेनों को चलाने पर विचार कर रहा है। जिससे इटारसी-इलाहाबाद पैसेंजर, भुसावल-कटनी पैसेंजर, सतना फास्ट पैसेंजर, रीवा-चिरमिरी पैसेंजर, भोपाल-बिलासपुर पैसेंजर के साथ नर्मदा एक्सप्रेस को भी पैसेंजर के रूप में चलाए जाने की उम्मीद बढ़ गई है। इसी के साथ लंबे समय से बंद विंध्याचल एक्सप्रेस को भी शुरू किया जा सकता है। 
लोकल यात्रियों के लिए मेमू चल सकती है 
 बताया जा रहा है कि रेलवे बोर्ड ने कम दूरी के लिए लोकल ट्रेन मेमू को भी शुरू करने प्रस्ताव माँगा है, जिसमें कहा गया है कि बीना में शेड बन जाने के बाद मेमू को चलाने में किसी प्रकार की परेशान नहीं आएगी। पिछले दिनों मालखेड़ी-कटनी का वार्षिक निरीक्षण करने के बाद लौटे पमरे महाप्रबंधक शैलेन्द्र कुमार सिंह ने जल्द मेमू को चलाने के संकेत दिए थे। ऐसे में अगर लोकल ट्रेनें चलती हैं तो होली के पहले यात्रियों को काफी राहत मिल सकती है।

Created On :   19 Feb 2021 8:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story