अन्ना की जिंदगी से ना खेले सरकार : उद्धव ठाकरे

Patil meets Anna in Ralegan Siddhi, Uddhav advised - not play with Annas life
अन्ना की जिंदगी से ना खेले सरकार : उद्धव ठाकरे
अन्ना की जिंदगी से ना खेले सरकार : उद्धव ठाकरे

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने समाजसेवी अन्ना हजारे के अनशन में भाजपा सरकार से हस्तक्षेप करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि सरकार अन्ना की जिंदगी से ना खेले। उनका जीवन महत्वपूर्ण है। अन्ना के अनशन के पांचवे दिन रविवार को उद्धव ने उनकी स्वास्थ्य को लेकर चिंता जताई। उद्धव ने अन्ना द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजे गए पत्र के जवाब को लेकर भी आलोचना की। उन्होंने कहा कि पत्र के जवाब में प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से अनशन के लिए शुभकामना देना निंदनीय और हास्यास्पद है।

उद्धव ने कहा कि अन्ना की लड़ाई भ्रष्टाचार के खिलाफ है। जिसका देश सामना कर रहा है। उन्होंने अन्ना से कहा कि अनशन कर अपनी जान दांव पर लगाने के बजाय लोगों के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए सड़कों पर उतकर लड़ाई लड़नी चाहिए। उद्धव ने तंस कसते हुए कहा कि मौजूदा समय में देश में लोगों को एनेस्थीसिया दिया गया है और उन्हें इस स्थिति से बाहर निकालने की जरुरत है। उद्धव ने कहा कि अन्ना को नई क्रांति लाने में जयप्रकाश नारायण की भूमिका निभानी चाहिए। उद्धव ने कहा कि स्वच्छ गंगा के लिए कार्यकर्ता जी डी अग्रवाल ने हरिद्वार में आंदोलन किया था। लेकिन सरकार ने उन पर ध्यान नहीं दिया और उनकी मौत हो गई। उद्धव ने कहा कि अन्ना को अनशन खत्म करना चाहिए और अपनी मांगों को लेकर एक आंदोलन का नेतृत्व करना चाहिए। जहां पर संभव होगा शिवसेना उनके साथ खड़ी रहेगी।

दूसरी ओर रविवार को विधान सभा में विपक्ष के नेता राधाकृष्ण विखे पाटील ने अन्ना से रालेगण सिद्धि में मुलाकात की। विखे पाटील ने अन्ना से अनशन खत्म करने की अपील की। पत्रकारों से बातचीत में विखे पाटील ने आरोप लगाया कि यूपीए सरकार के समय अन्ना के आंदोलन का रानीतिक लाभ लेने वाली भाजपा आज उन्हें भूल गई है। विखे पाटील ने कहा कि अन्ना के अनशन को कांग्रेस का समर्थन है। उन्होंने कहा अन्ना के अनशन को 5 दिन हो गए हैं लेकिन भाजपा-शिवसेना सरकार अनशन खत्म कराने को लेकर उदासिन नजर आ रही है। 

Created On :   3 Feb 2019 2:36 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story