comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

पटोले ने कहा - किसने दी पूनावाला को धमकी, पूछा - बगैर मांगे केंद्र ने क्यों दी सुरक्षा 

पटोले ने कहा - किसने दी पूनावाला को धमकी, पूछा - बगैर मांगे केंद्र ने क्यों दी सुरक्षा 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। वैक्सीन बनाने वाली कंपनी सीरमसीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला के धमकी के बाद लंदन जाने को लेकर राजनीति गरमा गई है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने सोमवार को कहा है कि पूनावाला इस बात का खुलासा करें कि उन्हें किसने धमकी दी है। कांग्रेस नेता ने केंद्र द्वारा पूनावाला को सुरक्षा प्रदान किए जाने पर सवाल खडे करते हुए कहा कि जरुरत पडी तो कांग्रेस कार्याकर्ता पूनावाला को सुरक्षा देने के लिए तैयार हैं। इस बीच गृहराज्य मंत्री शंभूराज देसाऊ ने कहा है कि धमकी मामले में पूनावाला शिकायत करेंगे तो कार्रवाई होगी। 

पुणे में रहने वाले अदार पूनावाला लंदन चले गए हैं और वहां जाकर उन्होंने एक अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा है कि वैक्सीन के लिए उन्हें भारत मे कुछ प्रभावशाली लोग धमकी दे रहे हैं, जिसमें कुछ मुख्यमंत्री भी शामिल है। हालांकि सोमवार को उन्होंने बयान जारी कर कहा कि मेरी बातों को गलत ढंग से पेश किया गया है। 

पटोले ने कहा कि देशहित में पूनावाला जल्द से  जल्द भारत लौटे कर टीके का उत्पादन बढ़ाए जिससे लोगों को जल्द से जल्द टीका मिल सके। उन्होंने कहा कि जरुरत पड़ी तो राज्य सरकार और कांग्रेस पूनावाला को सुरक्षा प्रदान करेगी। पटोले ने कहा कि पूनावाला के बगौर सुरक्षा मांगे केंद्र सरकार ने उन्हें वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है। इसके पीछे क्या राजनीति है? केंद्र सरकार को इसका खुलासा करना चाहिए। कांग्रेस नेता ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व राहुल गांधी पहले से ही कह रहे हैं कि देश में टीकाकरण के लिए व्यापक मुहिम शुरु करने की जरुरत है।  

शिकायतें करने पर होगी कार्रवाईः देसाई

सिरम इंस्टीच्यूट के सीईओ अदर पूनावाला धमकी मामले में राज्य के गृहराज्य मंत्री शंभुराज देसाई ने कहा है कि यदि पूनावाला लिखित शिकायत करते हैं तो दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। राकांपा नेता व राज्य के गृह निर्माण मंत्री जीतेंद्र आव्हाड ने कहा कि देश की जनता पूनावाला को मिली धमकी की सच्चाई जानना चाहती है। 
      
       
 

कमेंट करें
DCsm2