दैनिक भास्कर हिंदी: मोदी की तारीफ का गलत मतलब निकाल रहे लोग: मिलिंद देवडा

September 24th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तारीफ करने वाले कांग्रेस नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवडा ने अपने ट्विट को लेकर सफाई दी है। मिलिंद ने मंगलवार को ट्विटर पर अपना बयान जारी कर कहा कि मेरे द्वारा अमेरिका में प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम की तारीफ करने का गलत राजनीतिक मतलब निकाला जा रहा है। मिलिंद ने प्रधानमंत्री के टेक्सास में आयोजित कार्यक्रम ‘हाउडी मोदी’ की तारीफ की थी। जिसके बाद उनके भाजपा में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं।  

बयान जारी कर कांग्रेस नेता ने रखा अपना पक्ष

मिलिंद ने कहा है कि मेरे पिता मुरली देवडा छात्र के तौर पर 1968 में पहली बार अमेरिका गए थे। उस दौरान राबर्ट केनेडी से मुलाकात के बाद उन्होंने सार्वजनिक जीवन में सक्रिय होने और दोनों लोकतांत्रिक देशों के बीच मजबूत संबंध बनाने के लिए प्रयास करने का फैसला किया था। मिलिंद ने कहा कि मेरे पिता भारतीय प्रधानमंत्रियों और अमेरिकी राष्ट्रपतियों के साथ मिलकर कार्य किया। मुरलीभाई इस लिए सम्मान के अधिकारी हैं क्योंकि उन्होंने पार्टी लाईन से हट कर हमेशा देशहित को प्राथमिकता दी। दुर्भाग्य से आज की राजनीति ऐसी नहीं रही। मिलिंद ने अपने बयान को लेकर मीडिया और खासकर सोशल मीडिया मे हो रही आलोचना पर खेद व्यक्त करते हुए कहा कि मैं अपनी क्षमता के अनुसार देश की सेवा करता रहूंगा।  

डोनाल्ड ट्रम्प के सत्कार की भी प्रशंसा

इसके पहले मिलिंद देवडा ने हाउडी मोदी कार्यक्रम के बाद ट्विट कर कहा था कि ह्यूस्टन में आपका (मोदी) भाषण भारत की सॉफ्ट पावर कूटनीति के नजरिए से काफी महत्वपूर्ण रहा। मेरे पिता मुरलीभाई देवड़ा भारत और अमेरिका के बीच गहरे संबंधों के शुरुआती शिल्पकारों में शामिल थे। मिलिंद ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के सत्कार की भी प्रशंसा की। मिलिंद के इस ट्वीट पर मोदी ने उन्हें शुक्रिया कहा था। मोदी ने लिखा, ‘‘अमेरिका के साथ मजबूत रिश्तों के प्रति मेरे दोस्त दिवंगत मुरली देवड़ा जी की प्रतिबद्धता को आपने बिल्कुल सही हाइलाइट किया। दोनों देशों के बीच मजबूत हो रहे रिश्तों को देखकर वह काफी खुश हो रहे होंगे।” 

खबरें और भी हैं...