दैनिक भास्कर हिंदी: दर्दनाक हादसा : खून से लथपथ महिला जमीन पर पड़ी तड़पती रही, लोग बनाते रहे वीडियो, पति की मौके पर मौत

January 5th, 2019

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से मानवता को शर्मसार करने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में खून से लथपथ महिला सड़क पर पड़ी कराह रही है, लेकिन उसकी मदद के लिए कोई आगे नहीं आया, बल्कि आस-पास खड़े लोग वीडियो बनाते रहे। जानकारी के अनुसार तेज रफ्तार भागते ट्रक ने दो पहिया वाहन में सवार दंपती को टक्कर मारकर रौंदता हुआ चला गया। इस सड़क हादसे में में जहां महिला के पति की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई, वहीं महिला के पैर से ट्रक गुजर जाने के कारण वह दर्द से तड़पती रही, लेकिन आसपास खड़े लोग तमाश देखते रहे और वीडियो बनाते रहे, लेकिन उसकी मदद के लिए आगे नहीं आये।

शनिवार सुबह हुआ हादसा
शहर के इंदिरा तिराहे पर शनिवार सुबह एक रौंगटे खड़े कर देने वाला सड़क हादसा हुआ। बेलगाम ट्रक ने दुपहिया सवार दंपती को रौंद दिया। सड़क दुर्घटना में ट्रक का टायर पति के सिर पर से निकल गया और पत्नी का एक पैर बुरी तरह से कुचल गया। हादसे में पति की मौके पर मौत हो गई। वहीं पत्नी की हालत नाजुक बताई जा रही है। जिला अस्पताल में प्राथमिक इलाज के बाद चिकित्सकों ने उसे नागपुर रेफर कर दिया है।

योगेश का सिर टायर के नीचे आ गया
एएसआई नरेन्द्र तिवारी ने बताया कि सुक्लुढाना अम्बेड़कर वार्ड निवासी 26 वर्षीय योगेश पिता शिव करोसिया और उसकी पत्नी 24 वर्षीय जया करोसिया दुपहिया से सत्कार तिराहे की ओर आ रहे थे। इस दौरान इंदिरा तिराहे पर पीछे से आ रहे ट्रक के चालक ने लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए उनकी दुपहिया को अपनी चपेट में ले लिया। हादसा इतना भीषण था कि दंपती सड़क पर काफी दूर तक घसटते रहे। योगेश का सिर टायर के नीचे आने से उसकी मौके पर मौत हो गई। वहीं जया का दाहिना पैर बुरी तरह से कुचल गया। जया को प्राथमिक इलाज के बाद नागपुर रेफर किया गया है। पुलिस ने ट्रक जब्त कर थाने ले आई है।

पति को छोडऩे जा रही थी जया-
योगेश करोसिया नगर निगम में सफाई कर्मचारी के पद पर पदस्थ है। वार्ड दरोगा मनीष गौर ने बताया कि सुबह योगेश का फोन आया था कि स्वास्थ्य खराब होने की वजह से वह देरी से काम पर आएगा। पत्नी जया को वह अपने साथ ला रहा था जो उसे सत्कार तिराहे पर छोड़कर दुपहिया से लौटने वाली थी। इसके पहले ही वे हादसे का शिकार हो गए।

पीएम के लिए परेशान होते रहे परिजन
सुबह लगभग 7.30 बजे सड़क हादसे में मृत योगेश के परिजन पोस्टमार्टम के लिए परेशान होते रहे। इस दौरान विवाद की स्थिति भी निर्मित हुई। परिजनों ने बताया कि ड्यूटी टाइमिंग खत्म होने की बात कहकर दोपहर एक बजे डॉक्टर चले गए। इसके बाद कोई भी डॉक्टर आने को तैयार नहीं था। काफी इंतजार के बाद दूसरे डॉक्टर ने आकर मृतक का पीएम किया।

वीडियो बनाते रहे मदद के लिए आगे नहीं आए लोग
इंदिरा तिराहे पर सड़क हादसे के बाद मानवता को शर्मसार करने वाला नजारा सामने आया। ट्रक की चपेट में आए योगेश ने मौके पर दम तोड़ दिया था। वहीं जया का एक पैर बुरी तरह से कुचल गया था जो दर्द से तड़प रही थी। घटना स्थल के आसपास खड़े लोग दर्द से चीख रही महिला का वीडियो बनाते रहे, लेकिन उसकी मदद के लिए आगे नहीं आए। मौके पर पहुंची पुलिस ने एम्बुलेंस से महिला को जिला अस्पताल पहुंचाया।

खबरें और भी हैं...