शराब दुकान के विरोध में सड़क पर उतरे लोग- धनपुरी में भी प्रदर्शन

People on the street protesting against liquor shop-protest in Dhanpuri
शराब दुकान के विरोध में सड़क पर उतरे लोग- धनपुरी में भी प्रदर्शन
शराब दुकान के विरोध में सड़क पर उतरे लोग- धनपुरी में भी प्रदर्शन

डिजिटल डेस्क  शहडोल । कोयलांचल के अमलाई व धनपुरी में शराब को लेकर विरोध के स्वर मुखरित हुए। पैकारी तथा शराब दुकान का स्थान बदलने से उत्पन्न होने वाली स्थितियों को ध्यान में रखते हुए महिलाएं भी विरोध में उतर आईं। अमलाई थाना अंतर्गत ईंटा भा में स्कूल के बगल में लंबे समय से संचालित देशी शराब दुकान बंद होने के बाद ठेकेदार द्वारा पैकारी कराए जाने के विरोध में महिलएं, बच्चे व अन्य स्थानीय जनों ने जमकर प्रदर्शन किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने हस्तेक्षप करते हुए कार्रवाई का भरोसा दिलाया। तब कहीं जाकर मामला शांत हुआ। ईंटा भा के पास वर्षों पुरानी देशी शराब दुकान का ठेका 1 अप्रैल से समाप्त हो गया है।
सत्र समाप्ति के बाद भी चल रहीं दूकान
इसके बाबजूद संबंधित ठेकेदार पर पैकारी संचालित किये जाने की बातें आ रही थीं। जबकि पास ही में शासकीय प्राथमिक पठाशाला संचालित है। इसी बात का विरोध करते हुए स्थानीय लोग सड़क पर उतर आए। पैकारी बंद करने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन करते रहे। लोगों का कहना था कि स्कूली बच्चों पर विपरीत असर पड़ रहा है, साथ क्षेत्र का माहौल दूषित हो रहा है। पुलिस के आश्वासन के बाद धरना समाप्त कर लोगों ने चेतवानी दी है कि पुन: पैकारी संचालित की गई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। धनपुरी थाना क्षेत्र में विगत वर्ष टाकीज के समीप शराब दुकान खोले जाने का स्थानीय लोगों ने विरोध किया था। जिसके बाद अंग्रेजी शराब दुकान मीट मार्केट के बगल में संचालित किया गया। एक वर्ष बाद उक्त दुकान पोस्ट आफिस कार्यालय के समीप रिहायसी इलाके में 1 अप्रैल से संचालित किया जा रहा है। जिसका स्थानीय रहवासी विरोध कर रहे हैं।
सीएम ने भी कहा था
पिछले दिनों लालपुर में हुए बैगा सम्मेलन के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी लोगों से शराब से दूरी बनाने की अपील की थी। उन्होंने लोगों को संकल्प दिलाया था कि बच्चों को पढ़ाएंगे और नशामुक्त समाज की स्थापना करेंगे। सम्मेलन में पहुंची महिलाओं से इसके लिए आगे आने को कहा था।

 

Created On :   5 April 2018 8:14 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story