comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

अकाल परिस्थिति से निपटने जनसहयोग जरूरी : पालकमंत्री बावनकुले  

अकाल परिस्थिति से निपटने जनसहयोग जरूरी : पालकमंत्री बावनकुले  

डिजिटल डेस्क, नागपुर। अपर्याप्त व अनियमित बारिश के कारण पीने के पानी की भीषण समस्या निर्माण हो गई है। अकाल परिस्थिति पर मात करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा सभी तत्कालीन उपाययोजना के प्रभावी क्रियान्वयन का काम शुरू है। जनता को भी इस परिस्थिति का सामना करने के लिए सहयोग करना चाहिए, यह आह्वान राज्य के ऊर्जामंत्री व पालकमंत्री चंद्रशेखर बावनकुले ने किया।

ऐतिहासिक कस्तूरचंद पार्क पर महाराष्ट्र राज्य स्थापना की 59वीं वर्षगांठ समारोह आयोजित किया गया। पालकमंत्री बावनकुले ने राष्ट्रध्वज वंदन कर सशस्त्र पुलिस दल के पथसंचलन का निरीक्षण कर सलामी स्वीकारी। विभागीय आयुक्त डॉ. संजीव कुमार, पुलिस आयुक्त डॉ. भूषणकुमार उपाध्याय, जिलाधिकारी अश्विन मुद्गल, मनपा आयुक्त अभिजीत बांगर उपस्थित थे।

पालकमंत्री चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि अकाल परिस्थिति पर मात करने के लिए लोकसहभाग से विविध जलसंधारण के काम बड़े पैमाने पर शुरू है। काटोल-नरखेड क्षेत्र में लोकसहभाग सहित स्थानीय स्वराज्य संस्था के माध्यम से कामों की शुरुआत हुई है। पीने के पानी की समस्या हल करने के लिए तत्काल उपाययोजन को लागू किया जा रहा है। राज्य के सर्वागिण विकास में किसान, उद्योजक और विविध उद्योग में प्रत्यक्ष काम करने वाले सभी कामगार का महत्वपूर्ण योगदान है। लोकसभा चुनाव का उत्सव हाल में समाप्त हुआ। लोकशाही के इस उत्सव में जनता उत्साह से शामिल हुई और अपना राष्ट्रीय कर्तव्य निभाया। जिला प्रशासन ने चुनाव प्रक्रिया सफलतापू‌र्वक पूरी, इसके लिए जिला प्रशासन व पुलिस का अभिनंदन।

इस अवसर पर महापौर नंदा जिचकार, जिप अधय्क्ष निशा सावरकर, सांसद डॉ. विकास महात्मे, सहपुलिस आयुक्त रविंद्र कदम सहित स्वातंत्र सैनिक और जिला व पुलिस प्रशासन के विविध अधिकारी व कर्मचारी सहित नागरिक उपस्थित थे। इस अवसर पर परेड कमांडर सहायक पुलिस आयुक्त विक्रम कदम के नेतृत्व में विविध पुलिस टीम का संचलन हुआ।

उनके साथ सेकंड इन कमांडर आरक्षित पुलिस उपनिरीक्षक त्र्यंबक प्रधान व राज्य आरक्षित पुलिस बल गट क्रमांक 4 के पुलिस उपनिरीक्षक मधुकर मोर्ला, गडचिरोली के दिलीप तरारे, गोंदिया के अरुण धुलसे, नागपुर शहर सशस्त्र पुलिस बल शशिकांत नागरगोजे, नागपुर ग्रामीण के सहायक पुलिस निरीक्षक दिनेश गावंडे, लोहमार्ग पुलिस के विनोद तिवारी, नागपुर शहर (महिला) पुलिसके उपनिरीक्षक विजयकुमार पुंडे, राज्य आपत्ति प्रतिसाद पथक के घनश्याम दुजे, वाहतुक शाखा के जितेंद्र ठाकुर, होमगार्ड ‍जिला समादेशक के प्लॉटून कमांडर रोशन गजभिये और संजिवनी बोदेले, बैंड पथक के प्रदीप लोखंडे, रामू ससाने, संजय पंचभुते, चंद्रकांत मानवटकर, सुरेश सनेश्वर, श्वानपथक ‘जीवा’सह शिवशंकर जोशी, “वज्र” के वीरेनशहा खंडाते, बॉम्ब नाशक पथक के विजय मैंद, वरुनवॉटर कॅनान के संतोष श्रीवास, अग्निशामक दल के विनोद जाधव और सामान्य रुग्णालय के डॉ.रोहीना शेख का पथसंचलन में सहभाग था। कार्यक्रम का संचालन सेवानिवृत्त वैद्यकीय अधिकारी डॉ.दीपक साळीवकर ने किया।

जिलाधिकारी कार्यालय में ध्वजावंदन समारोह
नागपुर जिलाधिकारी कार्यालय में महाराष्ट्र स्थापन दिवस के 59वीं वर्षगांठ पर जिलाधिकारी अश्विन मुद्गल के हाथों ध्वजारोहण वंदन किया गया। इस अवसर पर अतिरिक्त जिलाधिकारी श्रीकांत फडके, निवासी उपजिलाधिकारी रविंद्र खजांजी, उपजिलाधिकारी शिरीष पांडे, उपजिलाधिकारी राजलक्ष्मी शहा आदि उपस्थित थे। 
 

कमेंट करें
i7djT
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।