श्मशान घाट में कर रहे थे डकैती की प्लानिंग , पुलिस ने 3 आरोपियों को पकड़ा

Planning for robbery in the crematorium, police arrested three accused
श्मशान घाट में कर रहे थे डकैती की प्लानिंग , पुलिस ने 3 आरोपियों को पकड़ा
श्मशान घाट में कर रहे थे डकैती की प्लानिंग , पुलिस ने 3 आरोपियों को पकड़ा

डिजिटल डेस्क,  नागपुर। एमआईडीसी पुलिस ने देर रात श्मशान घाट में छापा मारकर तीन आरोपियों को धरदबोचा। दो आरोपी अंधेरे का लाभ उठाकर भागने में सफल हाे गए। आरोपी डकैती की योजना बना रहे थे। पुलिस की सतर्कता से बड़ी घटना गई। प्रकरण दर्ज कर आरोपियों से घातक शस्त्र जब्त किए गए हैं। 

गिरफ्तार आरोपियों में पवन अशोक वैद्य (23), बहुजन नगर, विकास रामपाल वाल्मीक (25), राजीव नगर और सागरसिंह कपूरसिंह बावरी (20), सूरज नगर निवासी है, जबकि कलीम शेख और मोठा नस्सू, दोनों राजीव नगर निवासी अंधेरे का लाभ उठाकर भागने में सफल हो गए। पुलिस सूत्रों के अनुसार मंगलवार को देर रात 12 बजे के करीब किसी ने फोन कर संबंधित थाने में सूचना दी कि, पांच-छह लोग इसासनी स्थित स्मशान घाट में बैठे हुए हैं। उनके पास घातक शस्त्र हैं और किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में हैं। 

पुलिस तत्काल हरकत में आई और परिसर को चारों से घेर लिया और छापामार कार्रवाई की। इस दौरान पवन, रामसिंह और विकास को गिरफ्तार दबोच लिया गया। उनके पास से तलवार, हत्तीमार चाकू, लोहे का रॉड, मिर्ची पाउडर, रस्सी जब्त की गई। आरोपी डकैती की योजना बना रहे थे, मगर कार्रवाई से उनकी योजना पर पानी फिर गया और बडी घटना टल गई।

गाड़ी खरीदी-बिक्री में ठगी ऑनलाइन घटना को अंजाम

नंदनवन थानांतर्गत चिटनवीस नगर निवासी गोपाल धानोरकर (29) नामक व्यक्ति को पुराना दोपहिया वाहन खरीदना था। उसने फेसबुक पर मार्केट प्लेस नामक वेबसाइट पर वाहन की तलाश शुरु की। एक वाहन उसे पसंद आया। वाहन मालिक के तौर पर अरूण राणा और किसन बेरिया नामक व्यक्ति से फोन पर बात की। यह बात 16 से 23 दिसंबर-2019 के बीच की है। सौदा 27 हजार रुपए में पक्का हो गया। इसके बाद वाहन पहुंचाने के खर्च सहित 48 हजार रुपए पेटीएम के जरिए दिए। इसके बाद भी अभी तक गोपाल को वाहन नहीं मिला है।  

Created On :   26 Dec 2019 8:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story