comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

शहडोल संभाग में प्रगति और विकास की विपुल संभावनाएं - कमिश्नर

January 23rd, 2021 15:50 IST
शहडोल संभाग में प्रगति और विकास की विपुल संभावनाएं - कमिश्नर

डिजिटल डेस्क, शहडोल। शहडोल कमिश्नर शहडोल संभाग श्री नरेश पाल का स्थानातरंण आयुक्त सह पंजीयक सहकारी संस्थाए मध्यप्रदेश तथा प्रबंध संचालक, राज्य सहकारी तिलहल उत्पादक संघ के पद पर होने पर आज कमिश्नर कार्यालय शहडोल में कमिश्नर को भावभीनी विदाई दी गई। विदाई समारोह को सम्बोधित करते हुए कमिश्नर शहडोल संभाग श्री नरेश पाल ने कहा कि शहडोल संभाग में प्रगति और विकास की विपुल संभावनाएं है। उन्होने कहा कि, गरीबो को त्वरित न्याय मिले और उन्हे योजनाओं का लाभ दिलाकर उनके जीवन स्तर में सुधार आए इसके लिए मेरे द्वारा निरंतर प्रयास किये गए। कमिश्नर ने कहा कि, कोरोना काल में मेडिकल कॉलेज की व्यवस्थाओ को बेहतर से बेहतर बनाने के प्रयास किये गए वहीं शहडोल संभाग के सभी चिकित्सालयो, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रो को भी बेहतर सेवाओ के लिए व्यवस्थित बनाया गया।

कमिश्नर ने कहा कि, कोरोना काल में मेडिकल कॉलेज में कम संसाधनो के बावजूद भी अच्छा कार्य किया तथा मेडिकल कॉलेज की टीम के चिकित्सको ने सेवाभाव से कार्य किया। कमिश्नर ने कहा कि, शहडोल संभाग में कृषि क्षेत्र में भी अच्छा कार्य किया गया वहीं उद्यानिकी क्षेत्र में भी अपेक्षित प्रगति हुई है। उन्होने कहा कि शहडोल संभाग के लोगो ने अच्छा सहयोग और स्नेह दिया इसके लिए मै सदैव आभारी रहूंगा। विदाई समारोह को सम्बोधित करते हुए अपर कमिश्नर श्री अमर सिंह बघेल ने कहा कि कमिश्नर शहडोल संभाग श्री नरेश पाल एक सरल और सलीन व्यक्तित्व के धनी है। उन्होने कहा कि, कमिश्नर के पद पर रहते हुए कमिश्नर शहडोल संभाग द्वारा राजस्व न्यायालयो केा सुधारने के प्रयास किये गए है वह बेहत सराहनीय है। राजस्व प्रकरणो के निराकरण के कमिश्नर द्वारा निरंतर प्रयास किये गए, राजस्व न्यायालयो का सतत निरीक्षण किया गया। जिससे राजस्व के प्रकरणो के निराकरण के गति आई जिससे शहडोल संभाग के लोगो को सीधा लाभ हुआ। समारोह को सम्बोधित करते हुए डीन मेडिकल कॉलेज डॉ. मिलिंद शिलारकर ने कहा कि, मेडिकल कॉलेज शहडोल की व्यवस्थाओ को बेहतर से बेहतर बनाने के प्रयास कमिश्नर शहडोल संभाग श्री नरेश पाल द्वारा निरंतर किये गए, उनके प्रयासेा से ही मेडिकल कॉलेज में आक्सीजन प्लांट स्थापित हुआ। उन्होने कहा कि कोरोना काल में कमिश्नर द्वारा चिकित्सको केा निरंतर प्रोत्साहित किया गया।

समारोह को उपायुक्त राजस्व डॉ. बी.के पाण्डेय, संयुक्त संचालक शिक्षा श्री सहदेव मरावी, उप संचालक जनसम्पर्क श्री जीएस मर्सकोले, जिला समन्वयक सर्व शिक्षा अभियान डॉ. मदन कुमार त्रिपाठी ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर कमिश्नर को स्मृति चिन्ह भी भेट किया। इस अवसर पर उपायुक्त आदिमजाति कल्याण श्री जगदीश सरवटे, अधीक्षण यंत्री लोक निर्माण विभाग श्री आरएस भील एवं अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

कमेंट करें
3yYMh