दैनिक भास्कर हिंदी: चोरी के जेवर मां और पत्नी के पास छिपाया था चोरों ने, 15 लाख का माल जब्त

May 18th, 2019

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। बिछुआ के खमरा स्थित ज्वेलरी शॉप में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले शातिर चोरों ने जेवरात और नकदी के चार हिस्से कर आपस में बांट लिए थे। इसके बाद एक आरोपी ने अपनी मां और दूसरे ने अपनी पत्नी के पास चोरी के जेवर छिपाने के लिए दिए थे। पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने नागपुर से एक आरोपी को गिरफ्तार करने के साथ दो महिलाओं को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से लगभग 15 लाख रुपए कीमती ज्वेलरी जब्त की गई है। 

एसपी मनोज राय ने बताया कि 8 मई की रात खमरा स्थित पवन ज्वेलरी शॉप की शटर उखाड़कर चोर लगभग चालीस लाख रुपए कीमत की ज्वेलरी और 1 लाख 70 हजार रुपए नकद चुरा ले गए थे। CCTV से मिले फुटेज के आधार पर चोरों की बल्लू पिता गब्बर सिंह भादा, करन, संगम और चरन सिकलीकर के रुप में पहचान की गई। आरोपियों की धरपकड़ के लिए क्राइम ब्रांच और चौरई, बिछुआ की पुलिस टीम को कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे। टीम ने नागपुर से बल्लू सिंह को गिरफ्तार किया। जिसकी निशानदेही पर उसकी मां पंजाबबाई पति गब्बू सिंह भादा और आरोपी संगम सिंह की पत्नी सपना कौर को पकड़ा गया। तीनों से 15 लाख रुपए कीमत के जेवर जब्त किए गए हैं। शेष ज्वेलरी फरार बदमाशों से जब्त किया जाना है। 

फरार आरोपियों पर दस हजार का इनाम-
एसपी मनोज राय ने बताया कि चोरी की वारदात के बाद चारों आरोपियों ने ज्वेलरी आपस में बांट ली थी। बल्लू सिंह, पंजाबबाई और सपना से 15 लाख रुपए कीमत की ज्वेलरी जब्त की गई है। शेष ज्वेलरी और नकदी तीन फरार आरोपियों से जब्त की जानी है। पुलिस अधीक्षक ने तीनों फरार आरोपियों पर दस हजार रुपए का इनाम घोषित किया है। 

टीम को नकद इनाम से किया पुरुस्कृत-
ज्वेलरी शॉप में चोरी करने वाले आरोपी की गिरफ्तारी करने वाली टीम में चौरई एसडीओपी केएस धु्रव, क्राइम ब्रांच डीएसपी अशोक तिवारी, बिछुआ टीआई प्रीतम सिंह तिलगाम, निरीक्षक मनीषराज भदौरिया, चांद टीआई आशुतोष द्विवेदी, एसआई केके द्विवेदी, भूपेन्द्र दीवान, क्राइम ब्रांच आरक्षक शिवकरण पांडे, चंद्रकिशोर रघुवंशी, साइबर सेल से आरक्षक नितिन सिंह , आदित्य रघुवंशी, महिला आरक्षक प्रियंका, मिथलेश, लाइन से राहुल सिंह, विनोद बोरकर, नवीन बोपचे, विनोद बोपचे और पवन शामिल हैं। टीम को पुलिस अधीक्षक मनोज राय ने दस हजार रुपए के नकद इनाम से पुरुस्कृत किया है।