comScore

14 लाख के सामान के साथ पुलिस ने 5 चोरों को किया गिरफ्तार

14 लाख के सामान के साथ पुलिस ने 5 चोरों को किया गिरफ्तार

 डिजिटल डेस्क सतना। जिले के सिंहपुर थाना प्रभारी को 21 जुलाई के दिन मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ बदमाश चकरगोहान तालाब के पास आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने की नियत से खड़े हैं। थाना प्रभारी ने सूचना मिलने के बाद धारकुंडी थाने की पुलिस की मदद से उक्त संदिग्धों की घेराबंदी कर 5 व्यक्तियों को अभिरक्षा में ले लिया। पुलिस की पूछताछ के दौरान पकड़े गए संदेहियों में कटनी और सतना जिले के पुराने नकबजनी और चोरी करने वाले गिरोह के सदस्यों ने जिले की कई चोरियों का खुलासा किया। पकड़े गए बदमाशों ने विगत 6 जुलाई को रैगांव विधायक जुगुलकिशोर बागरी के पैतृक आवास में चोरियों सहित 13 अन्य वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया। पुलिस द्वारा किए गए खुलासे में पकड़े गए चोरों के कब्जे से सोने-चांदी के आभूषण सहित 14 लाख रुपए का माल बरामद किया गया। पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में कटनी जिला के शातिर समेत सतना जिले के आरोपियों का पुराना आपराधिक रिकार्ड भी रहा है। 
इन घटनाओं को दिया अंजाम
पकड़े गए चोरों ने शुरू में पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन पुलिस की सख्ती के आगे चोरों का हौसला टूट गया। नकबजनी जैसे अपराधों को अंजाम देने वाले चोरों ने बताया कि 21 जुलाई को रौंड़ गांव में सीताराम सोनी के यहां चोरी करने की नीयत से जा रहे थे तभी पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया।  पुलिस के मुताबिक 2015-16 से लेकर अब तक इस गिरोह ने रैगांव विधायक के पैतृक आवास में चोरी करना एवं जिले के मैहर, जैतवारा, कोटर, अमरपाटन, उचेहरा एवं सिंहपुर समेत कई थाना क्षेत्रों में चोरी की घटना कारित करना स्वीकार किया है। 
रेकी करता था गिरोह
पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल ने बताया कि यह शातिर किस्म के चोर किसी घर में चोरी करने के पहले उस क्षेत्र की कई दिनों तक रेकी करते थे। इसके बाद चोरी और नकबजनी की घटना को अंजाम देकर फरार हो जाते थे। एसपी के निर्देश पर ऐसी पुरानी चोरी की घटनाओं का खुलासा करने के लिए एएसपी गौतम सोलंकी, हितिका वासल (आईपीएस), एसडीओपी नागौद रविशंकर पांडेय ने नागौद, सिंहपुर एवं धारकुंडी थाने से अलग-अलग टीमों का गठन किया। 
ये हैं आरोपी
पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपियों में मदन जायसवाल पिता सुदर्शन जायसवाल 60 वर्ष निवासी शिवाजी नगर जिला कटनी, अर्जुन पिता गणेश कुशवाहा 32 वर्ष निवासी बंशीपुर थाना मैहर, सभाराज कुशवाहा पिता प्यारेलाल 29 वर्ष निवासी श्यामनगर थाना नागौद,  विजय पिता रामकिशोर केवट 19 वर्ष निवासी कैथा इटमा थाना अमरपाटन एवं मुन्ना उर्फ  श्रीकांत बागरी पिता परमेश्वरदीन बागरी उम्र 46 वर्ष निवासी बसुधा नागौद शामिल हैं। 
यह माल बरामद
पुलिस ने बताया कि इनके कब्जे से सोने के आभूषण लगभग 180 ग्राम, 7 किलो चांदी के आभूषण, 4 नग मोबाइल,  ताला काटने वाला औजार प्लास, कटर समेत कुल 14 लाख का माल बरामद किया गया है। पुलिस अधीक्षक श्री इकबाल ने बताया कि इसके अतिरिक्त आरोपियों ने लगभग 12 अन्य चोरियां करने का भी अपराध स्वीकार किया है। पुलिस रिमांड पर लेकर इनसे पूछताछ कर अन्य चोरियों का खुलासा करेगी। 
 

कमेंट करें
qhLOb