दैनिक भास्कर हिंदी: उधारी चुकाने के बहाने जंगल में बुलाया और लूट लिया, आरोपी गिरफ्तार

September 7th, 2018

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा/परासिया। उमरेठ थाना क्षेत्र में गौमुख के पास जंगल में तीन महीने पहले एक व्यक्ति के साथ लूट करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के पास से लूटी गई सोने की चैन और मोटर साइकिल बरामद हुई है। वारदात का मुख्य आरोपी छिन्दवाड़ा निवासी नितिन पिता शिवदयाल डेहरिया को कोतवाली पुलिस ने 25 अगस्त को किसी अन्य मामले में गिरफ्तार किया था।

उमरेठ पुलिस को नितिन के गिरफ्तारी की जानकारी मिली तो आरोपी को पांच सितंबर को दो दिन की रिमांड पर लिया। इसके बाद उमरेठ थाने में लाकर उससे पूछताछ शुरू की गई, जिसमें उसने अपराध कबूल कर लिया और अपने अन्य दो साथी परासिया निवासी 22 वर्षीय नवनीत उर्फ प्रीत पिता रामकिशन चौहान और रोहनाकला निवासी 19 वर्षीय सुगम उर्फ शुभम पिता यशपाल इवनाती का भी वारदात में शामिल होना बताया। आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने गुरुवार की रात रोहनाकला से शुभम और शुक्रवार को सुबह परासिया से नवनीत को गिरफ्तार किया। तीनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।

सोने की चैन और बाईक हुई बरामद
थाना प्रभारी महेन्द्र भगत ने बताया के लूट के तीन आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ ही आरोपियों के पास से लूट का मशरूका भी बरामद कर लिया गया है, जिसमें लगभग 70 हजार रुपए कीमत की एक सोने की चैन, लगभग 15 हजार रुपए कीमत वाला सोने का एक लॉकेट और 25 हजार रुपए कीमत की एक बाइक शामिल है। लूट के सामान की जब्ती बनाई गई है।

यह थी घटना
छिन्दवाड़ा निवासी विजय पिता गिरजाशंकर जयस्वाल ने बीस जून को उमरेठ थाना में शिकायत की थी कि नितिन नामक युवक ने उधारी के पैसे देने के लिए उसे गौमुख के जंगल में बुलाया। यहां पहुंचने पर नितिन ने उधारी के पैसे देने से मना करते हुए अपने दो साथियों के साथ मिलकर उसके साथ मारपीट की और उसके गले से सोने की चैन लॉकेट सहित और मोटर साइकिल छीनकर फरार हो गए। पुलिस ने नवीन के खिलाफ लूटपाट का मामला दर्ज कर विवेचना करते हुए आरोपियों की पतासाजी की और आरोपियों को गिरफ्तार किया।