दाऊद गिरोह के नईम के घर से मिली एके 56 राइफल,दो पिस्तौल व 108 जिंदा कारतूस  

Police captured AK 56 rifle and live cartridges from Dawood gang members house
 दाऊद गिरोह के नईम के घर से मिली एके 56 राइफल,दो पिस्तौल व 108 जिंदा कारतूस  
 दाऊद गिरोह के नईम के घर से मिली एके 56 राइफल,दो पिस्तौल व 108 जिंदा कारतूस  

डिजिटल डेस्क, मुंबई। ठाणे पुलिस ने दाऊद इब्राहिम गिरोह से जुड़े नईम फईम खान के घर से AK 56 राइफल, तीन मैगजीन, 108 जिंदा कारतूस और दो पिस्तौल बरामद की हैं। मामले में पुलिस ने नईम की पत्नी यास्मीन खान को गिरफ्तार कर लिया है। नईम पहले से ही ठाणे जेल में बंद है उसे छोटा शकील का करीबी माना जाता है।

दरअसल ठाणे हफ्ता निरोध प्रकोष्ठ के सीनियर इंस्पेक्टर प्रदीप शर्मा और उनकी टीम ने पांच जुलाई को गुप्त सूचना के आधार पर जाहिद अली कश्मीरी, संजय श्राफ नाम के आरोपियों को हिरासत में लिया था। तलाशी के दौरान दोनों के पास से पांच ग्राम कोकीन मिला था। इस मामले में कोर्ट में पेशी के बाद दोनों को पुलिस हिरासत में भेज दिया गया था।

हिरासत में पुलिस ने कश्मीरी से पूछताछ शुरू की तो उसने नईम के गोरेगांव के भगत सिंह नगर में स्थित घर में हथियार रखे होने की जानकारी दी। इसके बाद ठाणे पुलिस की टीम ने छापा मारकर हथियार बरामद किए और अवैध हथियार रखने के आरोप में यास्मीन को गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले नईम को 20 अप्रैल 2016 को मुंबई पुलिस ने उस वक्त गिरफ्तार किया था जब वह छोटा शकील के इशारे पर इकबाल अत्तरवाला नाम के व्यापारी की हत्या के इरादे से जोगेश्वरी इलाके के एक होटल में रुका था।

मामले में तीन और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले इवेंट मैनेजर के तौर पर काम करने वाले को छोटा शकील से रिश्तों के चलते गिरफ्तार किया गया था लेकिन बाद में अनबन के चलते शकील ने नईम को इसे खत्म करने के आदेश दिए थे। दरअसल नईम ने पहले ये हथियार कश्मीरी के घर छिपा रखे थे। लेकिन तीन महीने पहले ही कश्मीरी ने इसे वापस यास्मीन के हवाले कर दिया। पकड़े जाने के बाद नईम ने इसका खुलासा कर दिया। इंस्पेक्टर राजकुमार कोथमिरे ने बताया कि इतने घातक हथियार आरोपियों के पास कैसे पहुंचे इसकी छानबीन की जा रही है। 
 

Created On :   7 July 2018 12:23 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story