दैनिक भास्कर हिंदी:  पुलिस ने पकड़ा गैस सिलेंडर चोर गिरोह, 318 जब्त - कर्मचारी निकले चोर

October 26th, 2019

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा/उमरानाला। उमरानाला पुलिस ने सिलेंडर चोर गिरोह पकड़ा है। गिरोह के चार आरोपियों से चोरी के 318 सिलेंडर जब्त किए गए है। सभी चोर गैस एजेंसी के कर्मचारी है। गैस एजेंसी में काम करने वाले कर्मचारियों ने गोदाम से सिलेंडर चोरी किए है। सिलेंडर चोरी का मास्टर माइंड गैस गोदाम का इंचार्ज ही था। चार आरोपियों में से तीन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनमें से एक की दो दिनों के लिए रिमांड ली गई है। 
चौकी प्रभारी गंगाराम चंद्रवंशी ने बताया कि एचपी अतिशय गैंस एजेंसी के संचालक आदित्य नाहर ने शिकायत की थी कि लिंगा सालीमेटा स्थित गैस गोदाम से 408 सिलेंडर चोरी गए है। जांच में सामने आया कि गोदाम प्रभारी लिंगा निवासी योगेश पिता रामनाथ इंगोले ने साथी चौरई बेलखेड़ा निवासी कुंजीलाल चौरिया, सामरबोह निवासी प्रणय वर्मा के साथ मिलकर सिलेंडर चोरी किए है। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने 318 सिलेंडर जब्त किए है। गैस सिलेंडर की कीमत सात लाख रुपए बताई जा रही है। वहीं गिरोह का एक आरोपी अभी फरार है। जिसकी तलाश की जा रही है।   
किराए के मकान में रख रहे थे चोरी के सिलेंडर-
सालीमेटा स्थित गोदाम इंचार्ज ने ताले की दूसरी चाबी बनवा ली थी। साथियों के साथ मिलकर वे लगभग हर रोज सिलेंडर की चोरी करते और दूसरे गोदाम में शिफ्ट कर देते थे। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने भूषण अवारे के किराए के मकान में रखते थे और यहां से सिलेंडर बेचते थे। आरोपियों ने तुर्कीखापा, मोहखेड़ और राजेगांव में भी चोरी के सिलेंडर बेचे थे। 
90 सिलेंडरों की जब्ती के लिए छापेमारी-
चौकी प्रभारी गंगाराम चंद्रवंशी ने बताया कि प्रार्थी आदित्य नाहर ने अपनी शिकायत में 408 सिलेंडर चोरी की शिकायत की है। योगेश इंगोले को रिमांड पर लेकर फरार आरोपी और शेष 90 सिलेंडर के संबंध में पूछताछ की जा रही है। अन्य आरोपियों से पूछताछ में कुछ लोगों के नाम सामने आए है जिनकी तलाश की जा रही है। शेष सिलेंडर जब्ती के लिए भी छापेमारी की जा रही है।