comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

थाना पाने की ‘जुगत' में पुलिस अधिकारी, शीघ्र हो सकते हैं पुलिस विभाग में तबादले

थाना पाने की ‘जुगत' में पुलिस अधिकारी, शीघ्र हो सकते हैं पुलिस विभाग में तबादले

डिजिटल डेस्क,  नागपुर। विधानसभा चुनाव के बाद शहर पुलिस विभाग में पुलिस निरीक्षकों के बड़े पैमाने पर तबादले किए जाने की जानकारी मिली है। सूत्रों के अनुसार इस तबादले की सुगबुगाहट लगते ही साइड ब्रांच में कार्यरत पुलिस निरीक्षक थानेदारी पाने के लिए जुगत में लग गए हैं। इनमें कुछ विवादित पुलिस निरीक्षकों का तबादला होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। दूसरी ओर कुछ पुराने पुलिस निरीक्षक फिर से थानेदारी पाने के लिए तैयारी में लगे हैं। सूत्र बताते हैं कि, शहर में अन्य जिलों से तबादले पर नागपुर में आए नए पुलिस निरीक्षकों को और कुछ समय तक `साइड ब्रांच' में रहना पड़ सकता है।

हो सकते हैं बड़ी संख्या में इधर से उधर
चर्चा है कि, कुछ पुलिस निरीक्षक इसके पहले वरिष्ठ थानेदार की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। उन्हें दोबारा यह मौका मिलने का कयास लगाया जा रहा है। नियम के अनुसार जिले में कार्यकाल की समयावधि पूरी होने पर दूसरे जिले में कुछ पुलिस अधिकारियों का तबादला हो सकता है। इसमें नागपुर (होम टाउन) के पुलिस अधिकारियों को बाहर तबादला किया जा सकता है। शहर के अपराध शाखा पुलिस विभाग के मादक पदार्थ विरोधी दस्ते व अलग-अलग यूनिट में कार्यरत कई वरिष्ठ पुलिस निरीक्षकों ने इससे पहले थानेदार की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। बता दें कि,  दो दिन पहले तीन पुलिस निरीक्षकों के तबादले हुए हैं। आगामी एक सप्ताह में पुलिस निरीक्षकों के बड़ी संख्या में तबादले किए जाने की जानकारी सूत्रों ने दी है। 

विवाह समारोह में चाकू-लाठी से 3 युवकों पर हमला
शादी समारोह में मामूली बात काे लेकर हुए विवाद में कुछ लोगों ने तीन युवकों पर चाकू और लाठी से हमला कर दिया। उसके बाद हमलावरों ने एक जख्मी युवक का दांत भी तोड़ दिया। घायलों के नाम अनेक श्याम पवार, उसका चचेरा भाई रुकेश पुरुषोत्तम पवार और गणेश कन्हैयालाल पवार है। आरोपियों के नाम अजय पवार, गुड्डू अशोक पवार, विश्वास देवीदास पवार व  देवीदास पवार है। आरोपियों को मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार कलमेश्वर थाने से करीब 15 किमी  दूर मौजा गौंड़खैरी पारधी बेला में  एक शादी समारोह में अनेक पवार व उसका चचेरा भाई  रुकेश पवार और गणेश पवार का आरोपी  अजय पवार, गुड्डू पवार,  विश्वास देवीदास पवार व देवीदास पवार के साथ शादी में जरा सा धक्का लगने पर विवाद हो गया। विवाद बढ़ने पर आरोपियों ने अनेक, रुकेश और गणेश के साथ गाली-गलौज करते हुए उन पर लाठी और चाकू से हमला कर दिया। अनेक जख्मी हो गया। हालांकि, समारोह में शामिल लोगों के हस्तक्षेप के बाद विवाद शांत हो गया, लेकिन कुछ देर बाद आरोपियों ने दोबारा मारपीट शुरू कर दी। आरोपियों ने अनेक को धक्का दे दिया, जिससे वह मुंह के बल दरवाजे से जा टकराया, जिससे अनेक के सामने के दांत टूट गए। समारोह में कोहराम मचता देख कई रिश्तेदार मंडप से बाहर चले गए। घटना के बाद आरोपियों के खिलाफ कलमेश्वर थाने में शिकायत की गई। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 326, 324, 504, 506, 34 के तहत मामला दर्ज िकया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

कमेंट करें
nv0Ay