दैनिक भास्कर हिंदी: पुलिस ने नष्ट किया 10 किलो विस्फोटक, पुल के नीचे से बरामद

January 7th, 2018

डिजिटल डेस्क, गड़चिरोली। नक्सल विरोधी खोज मुहिम के दौरान शुक्रवार शाम पुलिस ने एटापल्ली तहसील के जांभिया गट्टा के पास पुल के नीचे नक्सलियों द्वारा लगाए गए 10 किलो विस्फोटक नष्ट किए। पुलिस की इस कार्रवाई से नक्सलियों के मंसूबे फिर एक बार विफल हो गए।  जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को विशेष अभियान व गट्टा पुलिस दल और सीआरपीएफ की 191 बटालियन के जवान गट्टागुड़ा जंगल क्षेत्र में नक्सल खोज मुहिम चला रहे थे। इसी दौरान जांभिया-एटापल्ली मार्ग के एक पुल के नीचे विस्फोटक पाया गया।

विस्फोटक बाहर निकाला और किया नष्ट

जवानों ने वरिष्ठों को जानकारी देकर बम नाशक दल की सहायता से विस्फोटक बाहर निकाला और उसे नष्ट कर दिया। इस कार्रवाई  में 10 किलो विस्फोटक समेत 12 वोल्ट की 2 बैटरी, इलेक्ट्रिक वायर, 15 लीटर का एक स्टील का डिब्बा, 4 किलो नट-बोल्ट, १ डिटोनेटर आदि सामग्री पुलिस ने बरामद की है। यह कार्य नक्सलियों के एलओएस कंपनी 10 के नक्सलियों द्वारा किए जाने की पुष्टि पुलिस अधिकारियों ने की है। कार्रवाई के दौरान गट्टा के प्रभारी अधिकारी योगेश दाभाड़े, सीआरपीएफ के पुलिस निरीक्षक रामकेश मीना, बम शोधक एवं नाशक दल के प्रभारी अधिकारी विश्राम मदने, पुलिस उपनिरीक्षक स्वप्निल गोपाले, पुलिस उपनिरीक्षक वैभव रणखांब, संदीप बोरकर आदि उपस्थित थे। जिला पुलिस अधीक्षक डा. अभिनव देशमुख के मार्गदर्शन में गट्टागुड़ा जंगल क्षेत्र में नक्सल विरोधी अभियान को अब तेज कर दिया गया है। 

पिछले महीने हुई थी मुठभेड़

इससे पहले महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई के दौरान मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया था। पिछले महीने सर्चिंग ऑपरेशन के वक्त पुलिस और नक्सलियों के बीच गोलाबाजी हुई थी। उस दौरान पुलिस ने नक्सली को ढेर कर दिया था। अहेरी तहसील के दामरंचा पुलिस सहायता केंद्र अंतर्गत आनेवाले और छग की सीमा से सटे जंगल में नक्सलियों ने जवानों पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी था। जवाबी हमले में पुलिस जवानों ने नक्सलियों को मुह तोड़ जवाब दिया था।