Crime : प्यार में धोखा फिर आत्महत्या - पांच के खिलाफ मामला, लिंक पर क्लिक करते ही खाते से उड़े लाखों

Police registered a FIR against five people in Suicide Case
Crime : प्यार में धोखा फिर आत्महत्या - पांच के खिलाफ मामला, लिंक पर क्लिक करते ही खाते से उड़े लाखों
Crime : प्यार में धोखा फिर आत्महत्या - पांच के खिलाफ मामला, लिंक पर क्लिक करते ही खाते से उड़े लाखों

डिजिटल डेस्क, नागपुर। प्रेमी से मिले धोखे से आहत पूजा बोंबले (30) आत्महत्या प्रकरण  में पुलिस ने आरोपी प्रेमी मुख्तार अहमद उर्फ समीर उर्फ मुस्तफा सहित 5 लोगों पर मामला दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार पूजा उच्चशिक्षित थी। करीब दो साल से एमपीएससी स्पर्धा परीक्षा की तैयारी कर रही थी। इसके लिए वह क्लासेस जाती थी। वहां सहपाठी मुख्तार से उसकी दोस्ती हुई और  बाद में दोनों के बीच प्रेम संबंध जुड़ गए। मुख्तार उसे प्रेमजाल में फंसाया और उसे शादी के सपने दिखाता रहा। इस बीच आरोपी ने अपने रिश्तेदार की बेटी से चुपचाप शादी तय ली। प्रेमी मुख्तार के इस धोखे ने पूजा को आत्महत्या के लिए मजबूर कर दिया। पहले पुलिस ने आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज किया था। अब आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया है।  

लिंक पर क्लिक करते ही खाते से 3.10 लाख रुपए हुए गायब

उधर एक कंपनी का प्रॉडक्ट खरीदने व कमीशन देने का झांसा देकर  महिला से 3.10 लाख की ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। पीड़ित महिला कियारा भक्तानी की शिकायत पर शांति नगर पुलिस ने अज्ञात आरोपी पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार एलआईजी क्वाॅर्टर, शांति नगर काॅलोनी निवासी कियारा ने पुलिस को बताया कि, 15 से 28 जून के बीच उसके मोबाइल के वॉट्सएप पर अज्ञात आरोपी ने मैसेज के साथ एक लिंक भेजी। लिंक भेजने वाले ने उसमें कंपनी प्रोडक्ट के बारे में जानकारी दी। अलग-अलग टास्क देकर उसे कंपनी का प्रोडक्ट खरीदने पर मुद्दल व कमीशन का लालच दिया। लालच में आकर कियारा ने पति के बैंक खाते से अलग-अलग समय लिंक पर क्लिक करते ही पति के खाते से करीब 3 लाख 10 हजार 307 रुपए गायब हो गए। 

ताला तोड़कर मकान में 1 लाख का माल चोरी, परिवार गया था जलगांव

यहां वड़धामना क्षेत्र में एक तालाबंद मकान को चोरों ने अपना निशाना बनाया और एक लाख रुपए से अधिक का माल समेट कर ले गए। परिवार जलगांव गया हुआ था। शनिवार को जब वापस लौटा तब घटना का खुलासा हुआ। वाड़ी पुलिस स्टेशन में पीड़ित भारत नगर निवासी बद्रीप्रसाद विजय बहादुर गुप्ता की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया। हाउसिंग सोसाइटी, अमरावती रोड, वड़धामना प्लॉट नं.-77 (ए) में रहने वाले बद्रीप्रसाद परिवार के साथ अप्रैल माह में अपने गाव जलगांव गए हुए थे। शनिवार जब परिवार के साथ जलगांव से लौटे, तब घर में चोरी होने का खुलासा हुआ। चोरी की सूचना मिलते ही  पीआई प्रदीप सूर्यवंशी दल-बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे। पंचनामा किया। फुटेज खंगालने पर 8 जुलाई को चोरी होने की घटना सामने आई। फुटेज के आधार पर पुलिस चोरों की तलाश कर रही है। 

बस स्टॉप पर महिला चोर रंगेहाथ पकड़ी गई

शुक्रवार को दिनदहाड़े बस में सवार होते समय भीड़ का लाभ उठाकर एक महिला यात्री के साथ चोरी की घटना हुई, लेकिन यात्री की सतर्कता से महिला चोर को दबोच लिया गया। प्रताप नगर थाने में प्रकरण दर्ज कर आरोपी महिला को गिरफ्तार किया गया। वर्धा रोड पर गुमगांव निवासी मंगला घनश्याम चरड़े (43) शुक्रवार को रिश्तेदार के यहां शादी में शामिल होने नागपुर आई हुई थीं। दोपहर 12.30 बजे वर्धा रोड पर स्नेह नगर बस स्टॉप से घर जाने के लिए वे शहर बस में सवार हो रही थीं। इस दौरान भीड़-भाड़ का लाभ उठाकर वंदना मंगल लोंधे (38) ,जोगी नगर के समीप टोली निवासी ने मंगला के पर्स की चेन खोली और उसमें से 2 हजार रुपए नकद और सोने के आभूषण, ऐसा कुल 1 लाख 9 हजार रुपए का माल चुरा लिया। घटना के दौरान मंगला को पर्स की चेन खोलने का एहसास हुआ और उन्होंने वंदना को चोरी करते हुए रंगेहाथ पकड़ लिया। दिनदहाड़े चोरी की घटना से हंगामा मच गया। तुरंत पुलिस नियंत्रण कक्ष को सूचना दी गई। प्रताप नगर पुलिस मौके पर पहुंची और मंगला की शिकायत पर प्रकरण दर्ज कर वंदना को गिरफ्तार कर लिया। चोरी का माल भी जब्त किया। 

जुआ अड्डे पर छापा, 14 गिरफ्तार

खेत में पेड़ के नीचे चल रहे जुआ अड्डे पर नरखेड़ पुलिस ने छापा मारकर 14 जुआरियों को गिरफ्तार किया। जुआरियों से 1 लाख 83 हजार रुपए का माल जब्त किया गया। जुआरियों पर नरखेड़ थाने में मामला दर्ज किया गया। जुआरियों में छिंदवाड़ा, काटोल और सावनेर के जुआरियों का समावेश है।पुलिस के अनुसार नरखेड़ पुलिस ने 9 जुलाई की शाम को गुप्त सूचना पर कार्रवाई की। कोलाबर्डी परिसर के एक खेत में जुआ अड्डे पर जुआरी ताश पत्ते पर पैसे का दांव लगा रहे थे। पुलिस दस्ते ने जुआ अड्डे पर छापा मारकर मनोज राय  (53), नरखेड़,  आनंद सोनी (38),  गणेश वार्ड, पांढुर्णा,  छिंदवाड़ा,  म.प्र, धीरज सोमकुंवर (37), 14 नरखेड़,  शुभम धनराज ठवरे (26), नरखेड, पुरुषोत्तम गजभिये (58),  गुजरी चौक, नरखेड़, दिगांबर चौहान (30), बेलोना,  ओमप्रकाश चौहान (36),  उमरीकला  पांढुर्णा, छिंदवाड़ा, शुभम तायवाड़े (25), बेलोना,  राजा सलीम शेख (32), मोवाड़, राजेन्द्र घोड़से (45), रेलवे स्टेशन रोड, सावनेर, तिलक गोलाईत (48), झंडा चौक, सावनेर,  विजय डाकोडे (40), मडकी चौक, सावनेर,  रामेश्वर तागड़े (40), राजनी, तहसील काटोल  और दीपक उर्फ गड़बड़ किशोर कठाणे (38),  इंदिरा नगर, नरखेड़ निवासी को जुआ खेलते पकड़ा। 

संपत्ति विवाद में भतीजे पर चाकू से हमला

वहीं संपत्ति विवाद में चाचा ने भतीजे पर जानलेवा हमला कर दिया। शुक्रवार देर रात नंदनवन थाने में आरोपी चाचा के खिलाफ प्रकरण दर्ज िकया गया। गजानन चौक, वाठोड़ा निवासी जख्मी अक्षय शंकर नागमोते (26) है। अक्षय की शेष नगर में पैतृक संपत्ति है। इसके बंटवारे को लेकर अक्षय और चाचा अनिल गोविंदा नागमोते (40), नंदनवन निवासी के बीच में लंबे समय से विवाद चल रहा है। मसले का बातचीत के जरिए हल निकालने के लिए शुक्रवार की रात अक्षय, चाचा अनिल के घर गया था। बातचीत के दौरान अनिल अचानक उग्र हो गया और उसने चाकू अक्षय के सिर में घोंपने के बाद उस पर डंडे से भी प्रहार किया। जख्मी अक्षय को मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अक्षय की शिकायत पर चाचा अनिल के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। 

नागपुर स्टेशन पर मिले दो नाबालिग, चाइल्ड लाइन को सौंपे

शनिवार की शाम 4.30 बजे रेलवे सुरक्षा बल ने नागपुर रेलवे स्टेशन पर गश्त के दौरान प्लेटफार्म नं.-1 पर जनरल वेटिंग हॉल के समीप एक नाबालिग लड़का व नाबालिग लड़की संदिग्ध अवस्था में दिखाई दिए। पूछताछ में संतोषजनक जवाब नहीं देने पर दोनों को उप-निरीक्षक मनोज धायगुड़े तथा रेलवे चाइल्ड लाइन नागपुर की प्रतिनिधि रोशनी मेश्राम के समक्ष लेकर गए। चाइल्ड लाइन की प्रतिनिधि द्वारा सहानुभूतिपूर्वक पूछताछ करने पर बच्चों ने अपना नाम  क्रमश: विजय व महिमा (बदला हुआ नाम),  निवासी भिलाई बताया। दोनों बच्चों को अग्रिम कार्यवाही के लिए चाइल्ड लाइन नागपुर के सुपुर्द किया गया।

2 चोरों से 5 दोपहिया वाहन जब्त

अपराध शाखा पुलिस विभाग के वाहन चोरी विरोधी दस्ते ने दो वाहन चोरों से 5 दोपहिया वाहन जब्त किए। आरोपियों के नाम समीर अहमद उर्फ  बाबा सईद अंसारी  (28)  माजरी, वांजरा, नागपुर और फिरोज रुस्तम खान है। पुलिस सूत्रों के अनुसार वाहन चोरी विरोधी दस्ते ने शुक्रवार को गश्त के दौरान गुप्त सूचना मिलने पर आरोपी समीर अहमद और फिरोज खान को गिरफ्तार कर वाहन  चोरी के मामले को उजागर किया। गुघड़े ले-आउट, भामटी, परसोडी निवासी रौनक मुनिराज सूर्यवंशी गत 28 जून को अपने दोस्त के घर सुयोग नगर, अजनी गया था। जहां से उसकी दोपहिया चोरी हो गई थी। चोरी की शिकायत अजनी थाने में की गई। पुलिस थाने और वाहन चोरी विरोधी दस्ते ने मामले की जांच शुरू की। इस दौरान उक्त दोनों आरोपी पुलिस के हाथ लग गए। आरोपी समीर ने फिरोज खान, मार्टिन नगर निवासी के साथ मिलकर वाहन चोरी का गुनाह कबूला। पुलिस ने आरोपियों से करीब  2 लाख 90 हजार रुपए का माल जब्त किया है। वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में वाहन विरोधी दस्ते के पुलिस निरीक्षक  भोसले, सहायक पुलिस निरीक्षक  मयूर चौरसिया, नरेंद्र ठाकुर, रवि अहीर, सागर ठाकरे, कुणाल मसराम, नरेश देशमातुरे, साइबर सेल के  उपनिरीक्षक झाड़ोकर, सुहास शिंगने, सूरज व अन्य ने कार्रवाई में सहयोग किया। 

Created On :   11 July 2021 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story