भदोही: जनपद के स्थानों पर आयोजित किया गया थाना समाधान दिवस

July 25th, 2022

डिजिटल डेस्क, भदोही। जनपद के समस्त थानों में शनिवार को थाना दिवस का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी आर्यका अखौरी व पुलिस अधीक्षक डॉ.अनिल कुमार थाना सुरियावां पर तथा अपर पुलिस अधीक्षक राजेश भारती द्वारा थाना गोपीगंज में फरियादियों की समस्याएं सुनी गई। कुछ का मौके पर निस्तारण गया तथा कुछ के गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध निस्तारण के लिए सम्बंधित को निर्देशित किया गया।
इस अवसर पर डीएम व एसपी द्वारा निर्देशित किया गया कि जमीन सम्बंधित सभी प्रकरणों में पुलिस व राजस्व की टीमों द्वारा संयुक्त रुप से प्रकरण का निस्तारण किया जाए। जिससे फरियादियों को अलग-अलग भटकना न पड़े व प्रकरणों का त्वरित व न्याय पूर्ण निस्तारण हो सके। एसपी द्वारा जमीन सम्बंधित थाना स्तर, आइजीआरएस या अन्य सभी माध्यमों से प्राप्त प्रार्थना पत्रों को थाना समाधान दिवस रजिस्टर में अंकित करने एवं समाधान दिवस पर दोनों पक्षों को बुलवाकर पुलिस व राजस्व की संयुक्त टीम द्वारा निस्तारित किए जाने के लिए निर्देशित किया गया। इसी क्रम में समस्त क्षेत्राधिकारी द्वारा अपने सर्किल के थानों पर एवं समस्त थाना प्रभारियों द्वारा अपने-अपने थानों पर समाधान दिवस का आयोजन कर जनता की समस्याओं को सुना गया व उनका निस्तारण राजस्व कर्मियों की उपस्थिति में किया गया।
 एसपी ने किया थाने का निरीक्षण
थाना समाधान दिवस पर सुरियावां थाने में पहुंचने के बाद पुलिस अधीक्षक डॉ.अनिल कुमार ने वहां का निरीक्षण भी किया। थाने में खाली पड़े स्थान पर उन्होंने फुटबॉल ग्राउंड व बैडमिंटन कोर्ट बनवाने का निर्देश दिया। इसके साथ ही एसपी ने शराब से संबंधित माल का निस्तारण सुनिश्चित कराए जाने के लिए पुलिस को निर्देशित किया। उसके बाद पुलिस अधीक्षक ने स्थानीय थाने में चल रहे भवन निर्माण कार्य का भी निरीक्षण किया। जहां पर थानाध्यक्ष को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।