अवैध रेस्टॉरेंट पर कार्रवाई रोकने बनाया गया दबाव : BMC कमिश्नर

Political pressure during action against illegal constructions
अवैध रेस्टॉरेंट पर कार्रवाई रोकने बनाया गया दबाव : BMC कमिश्नर
अवैध रेस्टॉरेंट पर कार्रवाई रोकने बनाया गया दबाव : BMC कमिश्नर

डिजिटल डेस्क,मुंबई। कमला मिल आग हादसे के बाद BMC कमिनश्रर अजय मेहता बड़ा बयान सामने आया है। कमिश्नर अजय मेहता का कहना है कि हादसे के बाद की जा रही कार्रवाई को रोकने के लिए उनके ऊपर दबाव बनाया जा रहा है। उन पर 17 रेस्टॉरेंट के खिलाफ कार्रवाई न करने का दबाव बनाया गया। बता दें मुंबई के लोअर परेल इलाके के एक कमला मिल कंपाउंड के रेस्तरां स्थित पब में गुरुवार की देर रात बर्थडे मनाने के दौरान अचानक भीषण आग लग गई। जिसकी चपेट में आने से 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि 15 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।           

ये भी पढ़ें- मुंबई पब हादसा : आग लगते ही भाग निकला था होटल मैनेजर समेत पूरा स्टाफ

गौरतलब है कि कमला मिल आग हादसे के बाद BMC ने जागते हुए शहर भर में अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू किया था। इस कार्रवाई के एक रसूखदार शख्स ने ऐसा नहीं करने के  लिए कमिश्नर अजय मेहता पर दबाव बनाया था। बीमएसी की बैठक के दौरान अजय ने कहा कि वो सभी की सुनेंगे, लेकिन वहीं करेंगे जो कानूनन सही होगा। अजय ने कहा कि वो कार्रवाई करने से पीछे नहीं हटेंगे और ना ही किसी के दबाव में आएंगे। हालांकि उन्होंने उस शख्स का नाम नहीं बताया जो उन पर कार्रवाई रोकने के लिए दबाव डाल रहा था।  

ये भी पढ़ें- पब-बार रेस्टोरेंट के लिए बीएमसी बनाएगी अलग नियम

अतिक्रमण हटाओ अभियान के चलते 1,000 लोगों की टीम अवैध निर्माणों को तोड़ने में लगी रही। कार्रवाई के दौरान शहर में और उपनगरों में 624 रेस्तरां, ढाबों और मॉल का निरीक्षण किया और 314 स्थानों पर खड़े अवैध एवं अनधिकृत ढांचों को ध्वस्त कर दिया।

हुक्का बना जान का दुश्मन !


वहीं मुंबई के दिल दहला देने वाले कमला मिल्स कंपाउंड में हुए भीषण अग्निकांड की जांच रिपोर्ट आ गई है। फायल ब्रिगेड की इस प्राथमिक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि मोजो बिस्त्रों रेस्टॉरेंट में हुक्का की वजह से आग भड़की थी। मोजो बिस्त्रों के पास आग से निपटने के लिए पर्याप्त मात्रा में अग्नीशमन यंत्र मौजूद नहीं थे। जिस कारण आग तेजी से फैली और दूसरे रेस्टोरेंट्स को भी अपनी चपेट में ले लिया। पहले माना जा रहा था कि आग 1अबोव रेस्ट इस दर्दनाक हादसे में 14 लोगों की जान चली गई थी। वहीं एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। पुलिस ने हादसे के बाद दोषी रेस्टोरेंट संचालकों के खिलाफ  FIR भी दर्ज की थी।

Created On :   6 Jan 2018 5:14 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story