राणे ने कहा - पूरा श्रेय मुझे, एक मंच पर होंगे उद्धव और नारायण

Politics on Chipi Airport - Rane said - all credit to me, Uddhav and Narayan will be on one platform
राणे ने कहा - पूरा श्रेय मुझे, एक मंच पर होंगे उद्धव और नारायण
चिपी एयरपोर्ट पर सियासत राणे ने कहा - पूरा श्रेय मुझे, एक मंच पर होंगे उद्धव और नारायण

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सिंधुदुर्ग के चिपी ग्रीन फील्ड हवाई अड्डे का शनिवार को होने वाले लोकार्पण से पहले शिवसेना और भाजपा के बीच श्रेय लेने की लड़ाई शुरू हो गई है। हवाई अड्डे के परिसर में शिवसेना और भाजपा के पदाधिकारियों ने अलग-अलग होर्डिंग लगाए हैं। मुख्यमंत्री के हाथों होने वाले उद्धाटन कार्यक्रम में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी आमंत्रित किया गया है। इस बीच केंद्रीय सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री नारायण राणे ने कहा कि चिपी हवाई अड्डे का पूरा श्रेय भाजपा और मेरा है। शक्रवार को राणे ने कटाक्ष करते हुए कहा कि हमने मुख्यमंत्री को मेहमान के रूप में उद्धाटन के लिए बुलाया है। इसलिए वे मेहमान बनकर आएं और अपने पद के कद के अनुसार सिंधुदुर्ग के विकास परियोजनाओं के लिए कुछ निधि देकर जाएं। 

मेरा नाम छोटे अक्षरों में क्यों

हालांकि लोकार्पण समारोह का आयोजन प्रदेश सरकार के महाराष्ट्र औद्योगिक विकास महामंडल (एमआईडीसी) ने किया है। राणे ने कहा कि मेरा नाम एमआईडीसी के लोकार्पण समारोह की निमंत्रण पत्रिका पर छोटे अक्षरों में लिखा गया है। इससे महाविकास आघाड़ी सरकार की संकुचित मानसिकता नजर आती है। जबकि मैं राजनीति और राजशिष्टाचार के मुताबिक मुख्यमंत्री और सिंधिया से वरिष्ठ हूं। राणे ने कहा कि लोकार्पण समारोह की निमंत्रण पत्रिका में विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस का नाम नहीं है। इस पर राणे ने निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश के उद्योग मंत्री सुभाष देसाई अपने बेटे का विवाह कर रहे हैं क्या। हवाई अड्डा का उद्धाटन सरकारी समारोह है। देसाई को राज्य की प्रथा और परंपरा के अनुसार फडणवीस को समारोह में बुलाना चाहिए था। राणे ने कहा कि मैंने फडणवीस से उन्हें न बुलाने जाने के संबंध में चर्चा भी की थी। लेकिन उन्होंने कहा कि जनहित की परियोजना के कार्यक्रम में हमें किसी प्रकार का आंदोलन नहीं करना चाहिए। राणे ने कहा कि शिवसेना के नेता ठेकेदारों को सिंधुदुर्ग में सड़क परियोजनाओं का काम नहीं करने देते हैं। शिवसेना के नेता ठेकेदारों से हफ्ता वसूली के जरिए गाड़ी खरीद ली है। मैं शनिवार को मुख्यमंत्री के सामने मंच पर शिवसेना के नेता के नाम का उजागर करूंगा। 

शिवसेना को ज्यादा श्रेय नहीं लेना है - राऊत

दूसरी तरफ शिवसेना के रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग के सांसद विनायक राऊत ने कहा कि हवाई अड्डे की परियोजना के लिए हमें ज्यादा श्रेय नहीं लेना है। हमें होर्डिंग लगाकर यह कहने की जरूरत नहीं है कि परियोजना को शिवसेना ने पूरा किया है। राऊत ने कहा मुंबई से विमान के जरिए सिंधुदुर्ग हवाई अड्डे पर शनिवार को सरकार के कई मंत्री आएंगे। इसके लिए एमआईडीसी ने सभी यात्रियों का हवाई टिकट आरक्षित किया है। एमआईडीसी ने अपने खर्च पर राणे का भी टिकट बुक किया है। सरकार ने टिकट निकालने में कोई भेदभाव नहीं किया है। 


 

Created On :   8 Oct 2021 3:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story