comScore

 बड़े ज्वेलर्स शॉप में लूट की थी तैयारी, बड़ी मात्रा में विस्फोटक जब्ती का खुलासा 

 बड़े ज्वेलर्स शॉप में लूट की थी तैयारी, बड़ी मात्रा में विस्फोटक जब्ती का खुलासा 

डिजिटल डेस्क,छिंदवाड़ा। शहर में आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने की मंशा से विस्फोटक जुटाने वाले एक शख्स को पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से बड़ी मात्रा में विस्फोटक और बंदूक, जिंदा कारतूस व धारदार हथियार जब्त किए गए है। आरोपी अपने भाइयों और साथियों के साथ मिलकर चोरी और ज्वेलरी शॉप में लूट की वारदात को अंजाम देना चाहता था। वहीं आरोपी अपने दुश्मनों को मारने के लिए विस्फोटक जमा कर रहा था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर रिमांड पर लिया है। एसपी मनोज राय ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर त्रिलोकी नगर निवासी अर्जुन पिता फोदेराम बंशीवार को पकड़ा गया। जिसके पास से इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, जिलेटिन रॉड, कोरडेक्स वायर, डेटोनेटर, बारुद, एक देसी कट्टा, दो जिंदा कारतूस, एक टॉयगन, चाकू, तलवार और एक चोरी की पल्सर जब्त की गई है। पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी ने राजस्थान से विस्फोटक खरीदा है। जिससे वह अपने दुश्मनों का मारना चाहता था। वहीं भाइयों और साथियों के साथ मिलकर वह चोरी, लूट की वारदातों को अंजाम देना चाहता था। पुलिस द्वारा फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 3, 4, 5 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम 1908, 25, 27 आम्स् एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। 

ज्वेलरी शॉप के नक्शे भी मिले

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी के पास से शहर के कुछ बड़े ज्वेलरी शॉप के नक्शे मिले है। जिसमें वे चोरी और लूट की वारदात को अंजाम देना चाहता था। आरोपी के राजस्थान और बालाघाट के बदमाशों से संपर्क होना सामने आया है। जिसके संबंध में पूछताछ की जा रही है। 

कार्रवाई करने वाली टीम होगी पुरुस्कृत

विस्फोटक के साथ आरोपी को गिरफ्तार करने वाली टीम में कोतवाली टीआई विनोद सिंह कुशवाह, कुंडीपुरा टीआई राजेश सिंह चौहान, एसआई प्रीति मिश्रा, एएसआई राघवेन्द्र उपाध्याय, प्रधान आरक्षक प्रदीप शर्मा, आरक्षक शेर सिंह, रविन्द्र, नारायण शामिल है। टीम को पुलिस अधीक्षक द्वारा पुरुस्कृत किया जाएगा।
 

कमेंट करें
rELMW