रेमडेसिवीर विवाद में कूदी प्रियंका गांधी, वीडियो ट्वीट कर फडणवीस पर साधा निशाना

Priyanka Gandhi jumps in Remdasvir controversy, criticizes Fadnavis by tweeting video
रेमडेसिवीर विवाद में कूदी प्रियंका गांधी, वीडियो ट्वीट कर फडणवीस पर साधा निशाना
रेमडेसिवीर विवाद में कूदी प्रियंका गांधी, वीडियो ट्वीट कर फडणवीस पर साधा निशाना

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कोरोना के इलाज में इस्तेमाल होने वाले रेमडेसिवीर इंजेक्शन को लेकर महाराष्ट्र में शुरू राजनीति में अब कांग्रेस की वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी भी कूद पड़ी हैं। उन्होंने विपक्ष के नेता व पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की आलोचना की है। दरअसल प्रियंका गांधी ने सोमवार को एक वीडियो ट्वीट किया। वीडियो में रेमडेसिवीर इंजेक्शन की निर्ममाता कंपनी ब्रुक फार्मा के निदेशक को पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन लाये जाने पर शनिवार की देर रात पुलिस स्टेशन पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस पुलिस अधिकारियों से नाराजगी जता रहे हैं। वे मराठी में बोल रहे हैं जबकि डीसीपी मंजूनाथ सिंगे अंग्रेजी में सफाई देते दिख रहे। वीडियो में मुंबई के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त संदीप कर्णिक व विधानपरिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर भी दिखाई दे रहे। वीडियो में फडणवीस यह कहते दिखाई दे रहे हैं कि "आप लोग धमकी दे रहे हो और घर से उठा ले रहे यह क्या चल रहा है। इस वीडियो को ट्वीट करते हुए प्रियंका गांधी ने लिखा कि जब देश के कोने-कोने से लोग रेमडेसिविर उपलब्ध कराने की गुहार लगा रहे हैं और तमाम लोग जान बचाने के लिए किसी तरह एक शीशी रेमडेसिविर जुटाने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं, उस समय जिम्मेदार पद पर रह चुके भाजपा नेता का रेमडेसिविर की जमाखोरी करने का कृत्य मानवता के खिलाफ अपराध है।

इसके बाद प्रियंका को जवाब देने भाजपा के सोशल मीडिया प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय प्रभारी अमित मालवीय भी मैदान में आ गए। उन्होंने प्रियंका के ट्वीट के जवाब में कहा कि महाराष्ट्र के खिचड़ी सरकार में आप की भूमिका ना दाल की, ना चावल की, ना नमक की। और महा विकास आघाडी में वसूली के अलावा कुछ नहीं होता, तो देवेंद्र फडणवीस जी को आगे आना ज़रूरी था। हाँ ये बात और है की वर्षों से आपको ‘हम’ का मतलब स्वयं लगता हो, हमारे लिए ‘हम’ यानी हमारा राज्य, हमारा देश ही होता है।

राकांपा ने की फडणवीस के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के विधि प्रकोष्ठ ने पुलिस अधिकारियों पर दबाव बनाने को लेकर विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेन्द्र फडणवीस, विधानपरिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर व विधायक प्रसाद लाड के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। इस बारे में राकांपा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अधिवक्ता नितीन माने ने विलेपार्ले के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक को पत्र लिखकर फडणवीस, दरेकर व लाड के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पत्र में दावा किया गया है कि इन तीनों ने पुलिस अधिकारियों पर दबाव बनाकर सरकारी कामकाज में अवरोध पैदा किया है। इसलिए इनके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाए। पत्र के मुताबिक पुलिस को रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी को लेकर एक फार्मा कंपनी के प्रबंध निदेशक को पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन में बुलाया था। लेकिन रात 12 के करीबफडणवीस, दरेकर  व विधायक लाड पुलिस स्टेशन में पहुचकर पुलिस अधिकारियों पर दबाव बनाकर उनके कामकाज में अवरोध पैदा किया। पत्र में कहा गया है कि यदि भविष्य में ऐसा हुआ तो इससे कानून व्यवस्था के लिए खतरा पैदा होगा। इसलिए फडणवीस, दरेकर व लाड के खिलाफ मामला दर्ज कर उचित कानूनी कार्रवाई की जाए।

शिवसेना विधायक के खिलाफ मामला दर्ज कराने पुलिस स्टेशन पहुंचे युवा भाजपाई

उधर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस को कोरोना संक्रमित करने का बयान देने वाले शिवसेना विधायक संजय गायकवाड के खिलाफ भाजपा युवामोर्चा ने पुलिस में शिकायक की है। भाजपा युवा मोर्चा के मुंबई अध्यक्ष तेजिंदर सिंह तिवाना ने महानगर के बांगुर नगर पुलिस स्टेशन में गायकवाड़ के खिलाफ लिखित शिकायत देते दी है और गायकवाड़ पर आईपीसी की धारा 268, 284, 307, 319 और संबंधित सीआरपीसी के तहत एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की है। दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें शिवसेना विधायक गायकवाड यह कहते नजर आ रहे हैं कि वे फडणवीस से इतनी नफरत करते हैं कि कोरोना वायरस उनके मुंह में छोड़ना चाहते हैं। इसी को लेकर तिवाना ने पुलिस में शिकायत की है। तिवाना ने कहा कि सरकार को जो काम करना चाहिए वह फडणवीस कर रहे हैं और सरकार की नाकामियां गिना रहे  हैं इसलिए शिवसेना विधायक को तकलीफ हो रही है। वे अनाब शनाप बक रहे हैं। उन्होने जो कहा है वह एक धमकी है इसीलिए उनपर एफआईआर दर्ज होनी चाहिए
 

 

Created On :   19 April 2021 2:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story