अभिनेता सलमान की फिल्म दबंग 3 के खिलाफ प्रदर्शन, अपमान का आरोप

Protest against actor Salmans film Dabangg 3, allegations of insult
अभिनेता सलमान की फिल्म दबंग 3 के खिलाफ प्रदर्शन, अपमान का आरोप
अभिनेता सलमान की फिल्म दबंग 3 के खिलाफ प्रदर्शन, अपमान का आरोप

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अभिनेता सलमान खान की आगामी फिल्म दबंग 3 विवादों में घिर गई है। हिंदू जनजागृति समिति के सदस्यों ने रविवार को फिल्म के विरोध में दादर इलाके में प्रदर्शन किया। संगठन का आरोप है कि फिल्म के एक गाने में साधू संतों की वेशभूषा में अभिनेताओं को हाथ में गिटार लेकर नाचते हुए दिखाया गया है। हिंदू जनजागृति समिति इसे धर्म का अपमान बता रही है।

हिंदू जनजागृति समिति के प्रवक्ता डॉ उदय धुरी ने कहा कि सलमान खान मामले का यह कहते हुए समर्थन कर रहे हैं कि जो लोग फिल्म में दिख रहे हैं वे असली साधू संत नहीं सिर्फ कलाकार हैं। तो क्या सलमान मुल्ला मौलवियों और फादर-बिशप को इसी तरह गिटार लेकर नाचते हुए दिखा सकते हैं। धुरी ने कहा कि हिंदुओं का अपमान सहन नहीं किया जाएगा और अगर अपमानजनक दृश्य फिल्म से नहीं हटाए गए तो फिल्म का बहिष्कार किया जाएगा। संगठन से जुड़े लोगों ने दादर स्टेशन के करीब स्वामीनारायण मंदिर के आंदोलन किया।

फिल्म के खिलाफ नारेबाजी कर रहे आंदोलनकारियों ने मामले में सेंसर बोर्ड पर भी उंगलियां उठाईं और मांग की कि हिंदु धर्म को आपत्तिजनक तरीके से पेश करने वाले दृश्यों को लेकर सेंसर बोर्ड कड़ाई बरते और फिल्मों को तभी सेंसर सर्टिफिकेट दे जब इस तरह के दृश्य फिल्म से निकाल दिए जाएं। धुरी ने कहा कि अगर संगठन की मांग को नजरअंदाज कर फिल्म रिलीज की गई तो वे फिल्म के खिलाफ और तीव्र आंदोलन करेंगे। साथ ही हिंदू समाज के सभी लोगों से अपील करेंगे कि वे सलमान खान की फिल्म का बहिष्कार करें। ऐसा करके ही हिंदुओं की भावनाएं आहत करने वाले फिल्म निर्माताओं को सबक सिखाया जा सकता है।

 

Created On :   8 Dec 2019 1:39 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story