अकोला विमानतल की  समस्या पर शीघ्र फैसला , मुख्यमंत्री लेंगे बैठक 

Quick decision on the problem of akola airport, cm uddhav thackeray will take a meeting
अकोला विमानतल की  समस्या पर शीघ्र फैसला , मुख्यमंत्री लेंगे बैठक 
अकोला विमानतल की  समस्या पर शीघ्र फैसला , मुख्यमंत्री लेंगे बैठक 

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि अकोला (शिवणी) विमानतल सहित राज्य के अन्य विमानतलों की लंबित समस्या हल करने के लिए जल्द संबंधितों की बैठक लेकर राज्य के विमानतलों को सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। ठाकरे ने कहा कि अकोला विमानतल का रन-वे, जमीन का अधिग्रहण व अन्य प्रलंबित प्रश्नों की जानकारी उपलब्ध हुई है। इस बाबत सभी संबंधित जनप्रतिनिधि और अधिकारियों की बैठक लेकर प्रश्न हल किया जाएगा। इस बैठक के बाद राज्य के अन्य विमानतल के लंबित प्रश्नों को हल करने के लिए निर्णय होगा। विमानतलों को सभी आवश्यक सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएंगी।

विधानपरिषद सदस्य गोपीकिशन बाजोरिया ने ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के जरिये यह मुद्दा उपस्थित किया था। उन्होंने कहा कि अकोला (शिवणी) विमानतल के विस्तारित रनवे का प्रश्न अनेक वर्षों से लंबित है। इस रनवे के लिए कृषि विद्यापीठ की जमीन हस्तांतरित की गई है, लेकिन विमानतल के रन-वे विस्तारिकरण के लिए अतिरिक्त जमीन के अधिग्रहण की आवश्यकता है। अतिरिक्त जमीन के भूसंपादन व अन्य आवश्यक बातों के लिए अनुमानित कीमत 78 करोड़ 99 लाख 86 हजार 836 रुपए की आवश्यकता है। इसके लिए उपअधीक्षक भूमि अभिलेख, अकोला द्वारा 21 जनवरी 2019 को संयुक्त नापजोख भी की गई। मौजूदा स्थिति में काम शुरू करने की आवश्यकता है। किन्तु यह आज भी उपेक्षित है। चर्चा में विधानपरिषद के विरोधी पक्षनेता प्रवीण दरेकर, सदस्य डॉ.रणजित पाटील, शरद रणपिसे, रवींद्र फाटक ने भी हिस्सा लिया।

 टिकट जांच से रेलवे को मिले 26.54 लाख
 दक्षिण  पूर्व मध्य रेलवे नागपुर मंडल के वाणिज्य विभाग द्वारा समय-समय पर टिकट चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसी तरह 1 से 16 दिसंबर तक विभिन्न विशेष टिकट जांच अभियानों में फोरेट्रेस चेक, क्रॉसकंट्री चेक, इंटेन्सिव चेक, कैंपकोर्ट चेक किया गया।इसमें मंडल से गुरजने वाली कुल 378 ट्रेनों और इतवारी-तुमसर-तिरोड़ी, नागपुर-तुमसर-गोंदिया खंड, भंडारारोड तुमसररोड, गोंदिया, बालाघाट, डोंगरगढ़ तथा राजनांदगांव स्टेशनों पर जांच अभियान चलाया गया। जांच के दौरान बिना टिकट, अनियमित टिकट तथा अनबुक्ड लगेज के कुल 11,266 मामलों से नागपुर मंडल के वाणिज्य विभाग द्वारा 26,54,615 रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ। इसके अलावा इन दिनों में कचरा फैलाने के 212 मामलों से 21 हजार 350 रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ। मंडल रेल प्रबंधक शोभना बंदोपाध्याय, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक के.वी. रमणा के निर्देशानुसार मंडल वाणिज्य प्रबंधक अनुराग कुमार सिंह एवं सहा. मंडल वाणिज्य प्रबंधक जितेंद्र तिवारी की अगुवाई में टिकट चेकिंग कर्मियों के सहयोग से अभियान चलाया गया।
 

Created On :   19 Dec 2019 8:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story