comScore

अगले माह नागपुर आ सकते हैं राहुल गांधी, जनसंघर्ष यात्रा में शामिल होने की उम्मीद

December 13th, 2018 14:01 IST
अगले माह नागपुर आ सकते हैं राहुल गांधी, जनसंघर्ष यात्रा में शामिल होने की उम्मीद

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अगले माह नागपुर आ सकते हैं। मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ व राजस्थान के विधानसभा चुनाव की सफलता के बाद कांग्रेस अब उत्साह के साथ महाराष्ट्र में सक्रिय होगी। प्रदेश कांग्रेस की ओर से निकाली जा रही ‘जनसंघर्ष यात्रा’ अंतिम चरण की ओर पहुंचने लगी है। नागपुर में यात्रा का समापन होगा। उसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शामिल हो सकते हैं। कांग्रेस के उच्च स्तरीय सूत्र के अनुसार, राहुल गांधी की महाराष्ट्र में जोरों के साथ चुनावी रैली की शुरुआत जल्द ही होने वाली है। संसद सत्र के समापन के बाद राज्य में कांग्रेस की चुनावी सक्रियता अधिक दिखने लगेगी। 7 जनवरी से नागपुर जिले से ही जनसंघर्ष यात्रा के अंतिम चरण की शुरुआत होगी। 

ऐसी है तैयारी
गौरतलब है कि कांग्रेस ने अगस्त में सरकार के विरोध में कोल्हापुर से जनसंघर्ष यात्रा की शुरुआत की है। विभाग वार यात्रा हो रही है। पूर्व विदर्भ के 6 जिलों में यात्रा नहीं पहुंच पाई है। इस बीच बताया जा रहा था कि 17 दिसंबर से पूर्व विदर्भ में जनसंघर्ष यात्रा निकलेगी, लेकिन केंद्रीय स्तर पर कांग्रेस में आए उत्साह व संसद सत्र में वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति को देखते हुए फिलहाल जनसंघर्ष यात्रा का समय बदल दिया गया है। अब 7 जनवरी से 13 जनवरी तक यात्रा के संबंध में नियोजन किया जा रहा है।

दीक्षाभूमि,ताजबाग व टेकड़ी मंदिर से आरंभ होगी यात्रा
तैयारी के अनुसार, सबसे पहले नागपुर में दीक्षाभूमि, ताजबाग व टेकड़ी स्थित गणेश मंदिर पर भेंट देने के बाद यात्रा आरंभ होगी। सावनेर में बड़ी सभा हाेगी। उसके बाद रामटेक, भंडारा, गोंदिया, गडचिरोली, चंद्रपुर व वर्धा के देवली में सभा होगी। कामठी, उमरेड में भी जनसंघर्ष यात्रा पहुंचेगी। जनसंघर्ष यात्रा में प्रदेश प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे, प्रदेश अध्यक्ष अशोक चव्हाण, पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण, बालासाहब थोरात, राधाकृष्ण विखे पाटील, माणिक राव ठाकरे सहित सभी प्रमुख नेता उपस्थित रहेंगे। विदर्भ के कांग्रेस नेताओं को भी प्रमुखता के साथ यात्रा में शामिल किया जाएगा। मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ के कांग्रेस नेताओं व मुख्यमंत्रियों को भी विशेष तौर से जनसंघर्ष यात्रा में शामिल किया जा सकता है। 

कमेंट करें
zjxc8