‘अनुशासनहीनता बर्दास्त नहीं करेंगे राहुल’-वरिष्ठ नेताओं ने चेताया

Rahul will not tolerate indiscipline : Congress leader Venugopal
‘अनुशासनहीनता बर्दास्त नहीं करेंगे राहुल’-वरिष्ठ नेताओं ने चेताया
‘अनुशासनहीनता बर्दास्त नहीं करेंगे राहुल’-वरिष्ठ नेताओं ने चेताया

डिजिटल डेस्क, मुंबई। लोकसभा चुनाव के मौके पर कांग्रेस पार्टी में मचे घमासान को सुलझाने के लिए दिल्ली से आए पार्टी नेताओं ने महाराष्ट्र के पार्टी नेताओं को गुटबाजी खत्म करने का निर्देश दिया है।  

 शनिवार को कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल और पार्टी प्रभारी मल्लिकार्जुन खडगे व चुनाव प्रभारी मधुसुदन मिस्त्री ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय तिलक भवन में पार्टी नेताओं के साथ बैठक की। सूत्रों के अनुसार वेणु गोपाल ने पार्टी नेताओं से कहा कि वे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चव्हाण का सहयोग करें। उन्होंने पार्टी नेताओं को चेताया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का सख्त निर्देश है कि अनुशासनहीनता बर्दास्त नहीं की जाएगी। प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से कहा गया कि वे पार्टी के फैसले से नाराज नंदुरबार के पूर्व सांसद मानिकराव गावित से बात करें। इस सीट से नौ बार सांसद रहे गावित इस बार अपने बेटे के लिए टिकट चाहते थे, लेकिन पार्टी ने यहां से केसी पाडवी को अपना उम्मीदवार बनाया है।

औरंगाबाद से टिकट न मिलने पर बागी बन चुके कांग्रेस विधायक अब्दुल सत्तार को लेकर भी बैठक में चर्चा हुई। इस बारे में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चव्हाण ने कहा कि यह चुनाव तैयारियों को लेकर सामान्य बैठक थी। उन्होंने कहा कि विधानसभा में विपक्ष के नेता राधाकृष्ण विखेपाटील के बेटे सुजय विखे पाटील भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ने का मामला अब पार्टी के लिए खत्म हो चुका है।   

पार्टी नहीं संभल रही राज्य क्या संभालेंगी कांग्रेसः तावडे
कांग्रेस पार्टी के अंदरुनी विवाद को लेकर भाजपा नेता व राज्य के शिक्षा मंत्री विनोद तावडे ने कटाक्ष किया है। तावडे ने कहा कि जिन लोगों से अपनी पार्टी नहीं संभल रही है, वे राज्य क्या संभालेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण नांदेड से खुद चुनाव नहीं लड़ना चाहते थे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। इससे सबसे ज्यादा खुशी पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण को मिली है। विपक्ष के नेता राधाकृष्ण विखेपाटील को पार्टी में पीछे धकेले जाने से पृथ्वीराज चव्हाण को लग रहा है कि अब महाराष्ट्र में कांग्रेस का नेतृत्व पूरी तरह से उनके हाथ में होगा। इससे वे बहुत खुश हैं।  
 

Created On :   30 March 2019 1:59 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story