छिंदवाड़ा: गरज चमक के साथ बारिश, हर्रई में ओलावृष्टि

March 1st, 2022

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। धीरे धीरे बढ़ते तापमान पर पश्चिमी विक्षोभ के असर से फिर लगाम लग गई है। रविवार की शाम से जिले में बादलों की आवाजाही तेज हुई तथा इस दौरान चौरई क्षेत्र में हल्की बारिश दर्ज की गई थी। वहीं सोमवार की शाम ४ बजे के बाद जिले में फिर बादलों के जमने व हवाओं का रूख बदलने से जिलेभर में बारिश दर्ज की गई। वहीं हर्रई विकासखंड के आधा दर्जन गांवों में ओलावृष्टि होने से गेंहू व चना फसल को नुकसान बताया जा रहा है।
ओलावृष्टि से गेहूं की फसल बर्बाद
हर्रई विकासखण्ड के ग्राम पंचायत पलानी, डूंगरिया, छिंदा, तिसई, भालपानी व धनोरा क्षेम में ओलावृष्टि से गेहूं की फसल बर्बाद हो गई। धनोरा के ग्राम अंडोल के किसान राकेश डेहरिया व प्रदीप डेहरिया ने बताया कि उनकी गेहंू की फसल जमीन पर लेट गई है।
जिले के इन क्षेत्रों में हुई बारिश
तेज हवाओं के साथ शाम ५ बजे जुन्नारदेव विकासखंड में १५ मिनिट बारिश हुई, जिससे मेला यात्रियों व फुटकर दुकानदारों को परेशानी उठानी पड़ी। वहीं छिंदवाड़ा, परासिया, बिछुआ,  मोहखेड़ क्षेत्र के अनेक हिस्सों में हल्की बारिश दर्ज की गई। साथ ही पांढुर्णा व सौंसर विकासखण्ड में बादलों का डेरा जमा रहा।
बारिश की संभावना
ग्रामीण कृषि मौसम सेवा केन्द्र के नोडल अधिकारी डॉ विजय पराडक़र ने पांच दिन का पूर्वानुमान मौसम जारी किया है। जिसके चलते एक से ५ मार्च तक जिले में मध्यम से हल्के बादल रहने एवं हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। सोमवार को पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के साथ ही ६ मार्च को दूसरा विक्षोभ आने की संभावना है।रहे।