मोदी को बदनाम करने फर्जी वीडियो का लिया सहारा : शेलार

Raj take help of fake video to defame PM Modi : Ashish Shelar
मोदी को बदनाम करने फर्जी वीडियो का लिया सहारा : शेलार
मोदी को बदनाम करने फर्जी वीडियो का लिया सहारा : शेलार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पिछले कई दिनों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा पर प्रहार करने के लिए मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे द्व्रारा अपनी जनसभाओं में वीडियो क्लिप का सहारा लेने के बाद भाजपा ने भी उनको वीडियो क्लिप के माध्यम से जवाब दिया है। महानगर के खचाखच भरे रंग शारदा सभागार में मुंबई भाजपा अध्यक्ष आशिष शेलार ने राज के एक-एक वीडियो क्लिप का वीडियो क्लिप के माध्यम से ही जवाब दिया। 

चुनाव प्रचार के अंतिम दिन राज ठाकरे को राजनीति से मुक्ति दिलाने की अपील करते हुए मुंबई भाजपा अध्यक्ष आशीष शेलार ने आरोप लगाया कि राज ने सनसनी फैलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर 20 दिनों में 32 बेबुनियाद आरोप लगाए। शेलार ने ‘बघा रे वीडियो" कि टिप्पणी के साथ जवाबी वीडियो क्लिप पेश करते हुए कहा कि बगैर विधायक-नगरसेवक वाली पार्टी के अध्यक्ष ने अपनी सुविधा के अनुसार वीडियो को एडिट कर लोगों को गुमराह करने का काम किया। वे अपनी जनसभाओं में पूरा वीडियो नहीं दिखाते।

भाजपा ने पार्टी कार्यकर्ताओं को बुलाकर यह बताने की कोशिश की कि राज कैसे भ्रम फैला रहे हैं और वे कितने बड़े झूठे हैं। शेलार ने आरोप लगाए कि राज कई पुरानी वीडियो क्लिप्स या फिर पेपर की खबरों को आधार बनाकर आरोप लगाए हैं। भाजपा ने नोटबंदी, अजीज डोभाल और पुलवामा पर राज के आरोपों पर सफाई दी। राज ठाकरे ने अपनी जनसभाओं में कई वीडियो क्लिप दिखा कर पुलवामा हमला, नोटबंदी और 15 लाख खाते में जमा करने जैसे वादों को लेकर प्रधानमंत्री मोदी व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की आलोचना की थी। शेलार ने आरोप लगाया कि राज ने वीडियो क्लिप्स और पेपर की कटिंग को गलत तरह पेश कर लोगों को भ्रमित करने का कार्य किया। एक भाषण के दौरान वीडियो क्लिप में राज पूछ रहे हैं कि 15 लाख रुपये जनता के खाते में अभी तक नहीं आ पाए हैं। दो करोड़ युवाओं को रोजगार भी नहीं मिल सका है।

डोभाल पर राज ने बोला झूठ 
राज ठाकरे ने पुलवामा हमले को लेकर एक अखबार की कटिंग को दिखाया था, जिसमें यह लिखा था कि भारत आने से पहले अजीत डोभाल पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार से गुप्त रूप से मिले थे और उसके बाद पुलवामा हमला हुआ। इस क्लिप के जवाब में शेलार ने उसी न्यूज पेपर कटिंग को दिखाया जो कि पुलवामा हमले से 14 महीने पहले अखबार में छपी थी। यानि डोभाल की पाकिस्तानी अधिकारी से मुलाकात 14 महिने पहले हुई थी जिसे राज पुलवामा हमले से ठीक पहले की मुलाकात बता रहे।  एक अंग्रेजी अखबार के हवाले से जनता के बीच में यह भ्रम फैलाया था कि अखबार में यह लिखा है जिसमें सुषमा स्वराज कह रही है कि पुलवामा हमले के जवाब में कोई भी नहीं मारा गया है। भाजपा ने इस पर सुषमा स्वराज का वह बयान दिखाया, जिसमें सुषमा स्वराज ने कहा है कि हमने सेना को हमले का जवाब देने की खुली छूट दी थी, लेकिन हमने यह स्पष्ट कहा था हमले में पाकिस्तान का कोई नागरिक घायल न हो इसके अलावा पाकिस्तान की सेना का भी कोई नुकसान न हो हालांकि जिस जैस-ए-मोहम्मद ने पुलवामा हमले की जिम्मेदारी ली है, उसको नेस्तनाबूत करने में कोई कमी ना हो। 

मोदी के दत्तक गांव के बारे में भी किया दुष्प्रचार
सांसद दत्तक गांव योजना के तहत वाराणसी जिले के जयापुर गांव को प्रधानमंत्री मोदी ने दत्तक लिया है। राज ठाकरे ने एक वीडियो के माध्यम से बताया था कि इस गांव की हालत कितनी दयनीय है। इसके जवाब में शेलार ने एक अग्रेजी न्यूज चैनल की वह रिपोर्ट दिखाई जिसमें बताया गया है कि मोदी के गोद लेने के बाद जयापुर की हालत कैसे बदल गई। इस रिपोर्ट में गांव के लोग यह कहते दिखाई दे रहे हैं कि मोदी की वजह से इस गांव का ऐसा विकास हो पाया।

फेसबुक पोस्ट पर पिटाई करते हैं मनसे कार्यकर्ता  
भाजपा नेता शेलार ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को तानाशाह बताने वाले राज ठाकरे के कार्यकर्ता फेसबुक पोस्ट लिखने पर लोगों के घर जाकर उसकी पिटाई करते हैं। राज ठाकरे को अपनी आलोचना बर्दाश्त नहीं होती। उनके खिलाफ सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया देने वालों की मनसे के कार्यकर्ता पिटाई करते हैं और राज ठाकरे लोकतंत्र की बात करते हैं तो हंसी आती है।  
 
आरोपों का जवाब नहीं दे रही भाजपा: देशपांडे

भाजपा के आरोपों पर मनसे महासचिव संदीप देशपांडे ने कहा कि जिन प्रश्नों का उत्तर मांगा था उसका तो दिया नहीं उल्टा हमारे ऊपर आरोप लगा रहे हैं। इस मौके पर संदीप ने औरंगाबाद की एक महिला रेखा तुले को प्रस्तुत किया। उस महिला ने बताया कि फडणवीस सरकार ने उनकी तस्वीर एक लाभार्थी के रूप में उपयोग किया जबकि आजतक उसे लाभ नहीं हुआ। 


 

Created On :   27 April 2019 2:39 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story