राज ठाकरे ने कहा - छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम पर हो नई मुंबई एयरपोर्ट का नाम, बाला साहेब के नाम पर सहमत नहीं  

Raj Thackeray said - Nai Mumbai airport should be named on Chhatrapati Shivaji Maharaj
राज ठाकरे ने कहा - छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम पर हो नई मुंबई एयरपोर्ट का नाम, बाला साहेब के नाम पर सहमत नहीं  
राज ठाकरे ने कहा - छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम पर हो नई मुंबई एयरपोर्ट का नाम, बाला साहेब के नाम पर सहमत नहीं  

डिजिटल डेस्क, मुंबई। नई मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के नामकरण को लेकर जारी विवाद के बीच मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने कहा है कि हवाई अड्डे को छत्रपति शिवाजी महाराज का नाम देना उचित होगा। हालांकि राज्य सरकार ने हवाई अड्डे को शिवसेना प्रमुख दिवंगत बालासाहब ठाकरे का नाम देने का फैसला किया है जबकि नई मुंबई के स्थानीय नेता हवाई अड्डे को किसान नेता दिवगंत डी बी पाटील का नाम देने की मांग को लेकर आक्रामक है।

इस बीच सोमवार को भाजपा विधायक प्रशांत ठाकुर ने हवाई अड्डे को पाटील का नाम देने को मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे से मुलाकात की। पत्रकारों से बातचीत में राज ने कहा कि नई मुंबई में अंतरराष्ट्रीय स्तर का हवाई अड्डा बनाया जा रहा है। विश्व भर से आने वाले जो लोग मुंबई और महाराष्ट्र में आएंगे वे शिवाजी महाराज की भूमि पर उतरेंगे। इसलिए मुझे लग रहा है कि हवाई अड्डे को शिवाजी महाराज का नाम दिया जाएगा। राज ने कहा कि मुंबई के वर्तमान हवाई अड्डे का दबाव कम करने के लिए नई मुंबई में विस्तारित हवाई अड्डा बनाया जा रहा है।

मुंबई हवाई अड्डे को पहले ही शिवाजी महाराज का नाम दिया जा चुका है। इसलिए नई मुंबई के विस्तारित हवाई अड्डे को भी शिवाजी महाराज का नाम दिया जाना चाहिए। राज ने कहा कि हम सभी के लिए बालासाहब ठाकरे आदरणीय हैं। जबकि पाटील नई मुंबई के वरिष्ठ नेता थे। लेकिन नई मुंबई में अंतरराष्ट्रीय स्तर का हवाई अड्डा बन रहा है। इस लिहाज से शिवाजी महाराज का नाम देना उचित होगा। राज ने कहा कि यदि बालासाहब जीवित होते तो वे भी हवाई अड्डे को शिवाजी महाराज का नाम देने के लिए कहते। 

इससे खत्म हो जाएगा नामकरण विवाद

राज ने कहा कि यदि शिवाजी महाराज का नाम दिया तो नामकरण का विवाद भी खत्म हो जाएगा। दूसरी ओर भाजपा विधायक ठाकुर ने कहा कि सरकार हवाई अड्डे को पाटील का नाम देने के लिए विरोध कर रही है। पाटील का नाम देने के लिए स्थानीय लोग 24 जून को सिडको भवन का घेराव करेंगे। ठाकुर ने कहा कि जब तक मांग पूरी नहीं होती है तब तक संघर्ष जारी रहेगा। इससे पहले प्रदेश के नगर विकास मंत्री एकनाथ शिंदे ने 10 जून को कहा था कि सरकार ने नई मुंबई के हवाई अड्डे को बालासाहब ठाकरे का नाम देने का फैसला लिया है। शिंदे ने कहा था कि सरकार ने नई मुंबई के सिडको के प्रस्ताव के अनुसार यह फैसला लिया है। 

 

Created On :   21 Jun 2021 3:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story